जैन समाज ने किया प्रवर्तक आशीष मुनि महाराज का अभिनंदन

स्थानकवासी जैन समाज मंडी बड़ौत एवं अखिल भारतीय जैन कांफ्रेंस उत्तर प्रदेश शाखा के संयुक्त तत्वावधान में प्रवर्तक आशीष मुनि को सम्मानित किया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 09:41 PM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 09:41 PM (IST)
जैन समाज ने किया प्रवर्तक आशीष मुनि महाराज का अभिनंदन
जैन समाज ने किया प्रवर्तक आशीष मुनि महाराज का अभिनंदन

बागपत, जेएनएन : स्थानकवासी जैन समाज मंडी बड़ौत एवं अखिल भारतीय जैन कांफ्रेंस उत्तर प्रदेश शाखा के संयुक्त तत्वावधान में प्रवर्तक आशीष मुनि को सम्मानित किया गया। रविवार को शहर के श्वेतांबर स्थानकवासी मंडी में आयोजित कार्यक्रम मुनि प्रवर्तक आशीष मुनि महाराज ने कहा कि श्रीसंघ द्वारा किया जाने वाला यह सम्मान उनका नहीं बल्कि उनकी गुरु परंपरा, जैन धर्म के आदर्शों, अहिसा, सद्भावना और करुणा की विचारधारा का सम्मान है। प्रवर्तक पद पर आसीन होने के बाद वह प्रयत्न करेंगे कि जैन शासन और गौरव की सुरक्षा व संरक्षण का कार्य मनोयोग से होता रहे। इस कार्य को संपन्न कराने के लिए उन्होंने समाजसेवियों एवं अनुभवी व्यक्तियों से सहयोग मांगा। समारोह में कांधला, शामली, मुजफ्फरनगर, मेरठ, खिवाई, बड़ौत, छपरौली, दिल्ली, हरियाणा आदि जगहों के जैन समाज के पदाधिकारियों ने सामूहिक रुप से प्रवर्तक आशीष मुनि महाराज को आदर्श स्वरूप चादर समर्पित की। अध्यक्षता समाजसेवी कस्तूरी लाल जैन लुधियाना ने तथा संचालन डा. अमित राय जैन ने किया। इस मौके पर मुख्य अतिथि जैन कांफ्रेंस उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष मनमोहन जैन, जेडी जैन गाजियाबाद, जैन कान्फ्रेंस के राष्ट्रीय मंत्री पुष्कर जैन, भास्कर जैन, शिखर चंद जैन, घसीटू मल जैन, प्रवीन जैन, भारत भूषण जैन आदि मौजूद रहे।

शिक्षकों से एक दिन का वेतन न देने की अपील

संवाद सहयोगी, बड़ौत : माध्यमिक शिक्षक संघ के प्रांतीय कार्यकारिणी सदस्य वीरेंद्र सिंह, जिला मंत्री सत्यवीर सिंह, प्राथमिक शिक्षक संघ के अध्यक्ष राकेश यादव तथा जूनियर के अध्यक्ष विकास मलिक की तरफ से जारी संयुक्त प्रेस में कहा किया गया है कि पूर्व में कोरोना महामारी के कारण प्रदेश सरकार की तरफ से जारी आदेश पर माध्यमिक व प्राथमिक शिक्षकों ने एक दिन का वेतन जमा कर दिया था।

अब मुख्य विकास अधिकारी बागपत की तरफ से जारी आदेश में शिक्षकों का कोई उल्लेख नहीं किया गया है। इसीलिए शिक्षक महासंघ ने आदेश को अस्पष्ट मानते हुए शिक्षकों से एक दिन का वेतन जमा न करने की अपील की है। दो जुलाई को यमुना इंटर कालेज बागपत में पदाधिकारियों की प्रात: 11 बजे बैठक भी बुलाई है।

chat bot
आपका साथी