ठंड में बच्चे, बीआरसी में स्वेटर, जिम्मेदार कौन

बच्चों को ठंड से बचाने को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने तो खजाने का मुंह खोल रखा है लेकिन शिक्षा विभाग के अधिकारी अभी भी स्कूलों में वितरित होने वाले स्वेटरों के बड़े और छोटे साइज में फंसे हुए हैं। छपरौली ब्लॉक में कई स्कूल ऐसे हैं जहां अभी भी छात्र स्वेटर के बिना ही स्कूल में आने को मजबूर हैं। छपरौली ब्लॉक के बीआरसी परिसर में स्थित शहीद सत्यपाल सिंह पूर्व माध्यमिक विद्यालय में छात्रों को अभी भी पूर्ण रूप से स्वेटरों का वितरण नहीं हो सका है। बुधवार को कक्षा छह के समीर पुत्र निशार व हुसैन पुत्र आलिम शर्ट में आए हुए थे। दोनों छात्रों ने बताया कि उन्हें स्वेटर मिल तो गए हैं लेकिन वह पहनकर नहीं आए हैं। छात्र अध्यापकों के सामने यह बात कह रहे थे या फिर उन्हें असलियत में ही स्वेटर नहीं मिले हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 12 Dec 2019 12:02 AM (IST) Updated:Thu, 12 Dec 2019 06:05 AM (IST)
ठंड में बच्चे, बीआरसी में स्वेटर, जिम्मेदार कौन
ठंड में बच्चे, बीआरसी में स्वेटर, जिम्मेदार कौन

बागपत, जेएनएन। बच्चों को ठंड से बचाने को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने तो खजाने का मुंह खोल रखा है, लेकिन शिक्षा विभाग के अधिकारी अभी भी स्कूलों में वितरित होने वाले स्वेटरों के बड़े और छोटे साइज में फंसे हुए हैं। छपरौली ब्लॉक में कई स्कूल ऐसे हैं जहां अभी भी छात्र स्वेटर के बिना ही स्कूल में आने को मजबूर हैं।

छपरौली ब्लॉक के बीआरसी परिसर में स्थित शहीद सत्यपाल सिंह पूर्व माध्यमिक विद्यालय में छात्रों को अभी भी पूर्ण रूप से स्वेटरों का वितरण नहीं हो सका है। बुधवार को कक्षा छह के समीर पुत्र निशार व हुसैन पुत्र आलिम शर्ट में आए हुए थे। दोनों छात्रों ने बताया कि उन्हें स्वेटर मिल तो गए हैं, लेकिन वह पहनकर नहीं आए हैं। छात्र अध्यापकों के सामने यह बात कह रहे थे या फिर उन्हें असलियत में ही स्वेटर नहीं मिले हैं। बहराल यह जांच का विषय है। ब्लॉक में 22 जूनियर हाइस्कूल और 64 प्राइमरी प्राथमिक विद्यालय हैं, जिनमें हजारों की संख्या में छात्र-छात्राएं पढ़ते हैं। कितने ही छात्रों को अभी तक भी स्वेटरों का वितरण नहीं हो सका है।

बीईओ अजय कुमार ने बताया कि क्षेत्र में स्वेटरों का वितरण करा दिया गया था, लेकिन लगभग 700 स्वेटर छोटे और बड़े साइज के आ गए थे, जिन्हें बदलवाया गया था। इनमें से अधिकांश का वितरण करा दिया है जबकि कुछ स्वेटर बीआरसी पर रखे हैं। संबंधित विद्यालयों के अध्यापकों को स्वेटरों को बीआरसी से ले जाने को कहा गया है।

chat bot
आपका साथी