आइटीबीपी के सिपाही का हृदयाघात से निधन

हृदय गति रुकने से आइटीबीपी के सिपाही की बरेली आर्मी हास्पिटल में निधन हो गया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 23 May 2021 12:13 AM (IST) Updated:Sun, 23 May 2021 12:13 AM (IST)
आइटीबीपी के सिपाही का हृदयाघात से निधन
आइटीबीपी के सिपाही का हृदयाघात से निधन

बागपत, जेएनएन। हृदय गति रुकने से आइटीबीपी के सिपाही की बरेली आर्मी हास्पिटल में निधन हो गया। इस घटना से सिपाही के परिवार में कोहराम मचा है। रविवार को पैतृक गांव चिरचिटा में सिपाही के शव की अंत्येष्टि होगी।

ग्राम चिरचिटा निवासी 32 वर्षीय सोहनवीर भड़ाना, आइटीबीपी (भारत तिब्बत सीमा पुलिस) में वर्ष 2012 में सिपाही के पद पर भर्ती हुए थे। उनकी फिलहाल तैनाती लद्दाख में थी। उनके चचेरे भाई अवधेश भड़ाना ने बताया कि तहेरे भाई सोहनवीर सिंह पिछले चार दिन से बीमार चल रहे थे। हालत गंभीर होने पर आइटीबीपी का स्टाफ उनको विमान से बरेली लेकर आए और आर्मी अस्पताल में भर्ती कराया था। शुक्रवार दोपहर हृदय गति रुकने से तहेरे भाई सोहनवीर का निधन हो गया। उनके घर पर ग्रामीणों का तांता लगा हुआ है। मासूम बच्चों के सिर से उठ गया पिता का साया

स्वजन के मुताबिक सिपाही सोहनवीर भड़ाना की शादी वर्ष 2014 में हुई थी। उनके चार वर्षीय बेटा वैभव और दो वर्षीय बेटी राखी है। सोहनवीर के छोटे भाई मोहनवीर भड़ाना यूपी पुलिस में बिजनौर में सिपाही के पद पर तैनात है। एक साथ बुआ और भतीजी ने खोया अपना सुहाग

पुसार गांव के अभिनव चौधरी तथा रंछाड गांव के सैनिक अनुज असम में दिल का दौरा पड़ने से एक साथ इस दुनिया से विदा हुए। दोनों की ही शादी मवीकलां गांव में एक परिवार में हुई थी। अभिनव की पत्नी सोनिका की बुआ मीनाक्षी के पति अनुज थे। बुआ-और भतीजी का एक साथ सुहाग उजड़ने से चौतरफा गम है।

शहीद अभिनव चौधरी की शादी मवीकलां गांव निवासी मास्टर शिवकुमार की बेटी सोनिका से हुई

थी। सैनिक अनुज की शादी भी मवीकलां निवासी मास्टर शिवकुमार की चचेरी बहन और मास्टर ओमप्रकाश की बेटी मीनाक्षी से हुई थी। शिवकुमार और ओमप्रकाश के संयुक्त परिवार में कोहराम मचा है।

मवीकलां निवासी रालोद के राष्ट्रीय सचिव कुलदीप उज्ज्वल ने बताया कि सोनिका 24 तथा मीनाक्षी 36 साल की हैं। मास्टर शिवकुमार के चचेरे भाई देवेंद्र ने कहा कि पूरा परिवार गहरे सदमे में हैं।

chat bot
आपका साथी