आइटीबीपी के दारोगा की राजकीय सम्मान के साथ हुई अंत्येष्टि

ग्राम डौलचा निवासी आइटीबीपी के दारोगा का छत्तीसगढ़ में ब्रेन हेमरेज से निधन हो गया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 11:09 PM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 11:09 PM (IST)
आइटीबीपी के दारोगा की राजकीय सम्मान के साथ हुई अंत्येष्टि
आइटीबीपी के दारोगा की राजकीय सम्मान के साथ हुई अंत्येष्टि

बागपत, जेएनएन। ग्राम डौलचा निवासी आइटीबीपी के दारोगा का छत्तीसगढ़ में ब्रेन हेमरेज से निधन हो गया था। गांव में राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया।

55 वर्षीय रमेश यादव 1988 में भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आइटीबीपी) में सिपाही के पद पर भर्ती हुए थे। कुछ समय पूर्व ही उनका दारोगा के पद पर प्रमोशन हुआ था। वह छत्तीसगढ़ के जनपद कोंडागांव में तैनात थे। 21 अक्टूबर की रात ब्रेन हेमरेज से उनका निधन हो गया। शुक्रवार शाम दारोगा रमेश यादव का शव पैतृक गांव में आइटीबीपी के जवान लेकर पहुंचे। घर से शव यात्रा गांव के श्मशान घाट पहुंची। वहां पर पहले आइटीबीपी के जवानों ने गार्ड आफ आनर दिया। बाद में गमगीन माहौल में दारोगा के शव की अंत्येष्टि की गई। फार्मासिस्ट हत्याकांड : अमन पर 25 हजार का इनाम घोषित

फार्मासिस्ट की हत्या के मामले में आरोपित कुख्यात बदमाश अमन पर पुलिस ने 25 हजार रुपये का इनाम घोषित कर दिया है। केस के चार आरोपित पकड़े जा चुके हैं, जबकि चार अपराधी फरार हैं।

ग्राम बली में गत पांच अक्टूबर की रात फार्मासिस्ट सुरेंद्र सिंह की गोलियों से भूनकर हत्या कर दी गई थी। उनके भाई सतवीर सिंह ने अज्ञात अपराधियों के खिलाफ बागपत कोतवाली पर मुकदमा दर्ज कराया था। विवेचना में प्रकाश में आए तीन आरोपित अरुण उर्फ चना, भोला व पवन निवासीगण ग्राम बली को बागपत पुलिस व पंकज को दिल्ली क्राइम ब्रांच गिरफ्तार कर चुकी है। घटना में शामिल कुख्यात अपराधी अमन निवासी ग्राम बली के अलावा सुक्की निवासी लोनी (गाजियाबाद), राहुल निवासी गेज्जा व मेरठ का एक अन्य बदमाश फरार है। कोतवाली प्रभारी अजय कुमार शर्मा ने बताया कि केस के आरोपित अमन पर एसपी नीरज कुमार जादौन ने 25 हजार रुपये का इनाम घोषित कर दिया है। अमन के खिलाफ हत्या, जानलेवा हमला, लूट समेत विभिन्न धाराओं के कई मुकदमें दर्ज हैं। अपराधी अमन समेत केस के अन्य आरोपितों की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं।

chat bot
आपका साथी