विवेचक ने घटनास्थल का बनाया नक्शा, वादी के बयान दर्ज

यूपी-हरियाणा बार्डर के निवाड़ा पुल के निकट खादर में हुए बवाल के दर्ज मुकदमे की विवेचना शुरू की।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 01 Dec 2020 10:26 PM (IST) Updated:Tue, 01 Dec 2020 10:26 PM (IST)
विवेचक ने घटनास्थल का बनाया नक्शा, वादी के बयान दर्ज
विवेचक ने घटनास्थल का बनाया नक्शा, वादी के बयान दर्ज

बागपत, जेएनएन। यूपी-हरियाणा बार्डर के निवाड़ा पुल के निकट खादर में हुए बवाल के दर्ज मुकदमे की पुलिस ने विवेचना शुरू कर दी है। विवेचक एसआइ सुभाष चंद्र ने घटनास्थल का निरीक्षण कर नक्शा तैयार किया और वादी (मुकदमा दर्ज कराने वाले) के बयान अंकित किए।

खादर में गेहूं व सब्जी की फसल पर गत 19 नवंबर को हरियाणा के ग्राम जाजल के कुछ किसानों ने ट्रैक्टर चला दिया था। इसका निवाड़ा के किसानों ने विरोध किया था। दोनों गांव के किसानों के बीच संघर्ष हुआ था। इस मामले में जाजल के किसान रणधीर सिंह ने सोनीपत के राई थाने पर सपा नेता एवं निवाड़ा के पूर्व प्रधान रिफाकत समेत 19 किसानों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। वहीं ग्राम निवाड़ा के किसान जाबर की तहरीर पर कोतवाली पुलिस ने ग्राम जाजल के आरोपित प्रधान सुनील समेत 27 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था। घटना के बाद से तनावपूर्ण शांति है। वहीं कोतवाली में दर्ज मुकदमे की पुलिस ने विवेचना शुरू कर दी ही। विवेचक सुभाष चंद्र का कहना है कि घटनास्थल का निरीक्षण कर नक्शा तैयार किया गया तथा वादी जाबर के बयान दर्ज कर लिए गए है। अन्य लोगों के भी बयान अंकित किए जाएगे। केस की विवेचना के आधार पर कार्रवाई की जाएगी। एक्सप्रेस-वे पर लूट के इरादे से खड़ा था, दबोचा

ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेस-वे पर आए दिन लूटपाट की घटनाएं होती रहती है। सोमवार रात को ग्रामीणों ने संदिग्ध हालत में घूम रहे युवक के बारे में पुलिस को सूचना दी। धौली प्याऊ चौकी पुलिस ने आरोपित को गौना गांव में ईपीई अंडरपास से दबोच लिया।

पूछताछ में आरोपित कोई सही जवाब नहीं दे सका। तलाशी में आरोपित से तमंचा व कारतूस बरामद हुआ। पुलिस आरोपित को चौकी ले गई। बकौल पुलिस आरोपित ने अपना नाम लहचौड़ा निवासी मनोज पुत्र पीतम सिंह बताया। बदमाश ईपीई पर लूट के इरादे से घूम रहा था। चौकी प्रभारी कंछिद सिंह ने आरोपित के चालान करने की पुष्टि की।

chat bot
आपका साथी