इलाज के नाम पर तांत्रिक ने व्यक्ति से ठगे डेढ़ लाख रुपये

सरफाबाद व फुलेरा गांव के तांत्रिक पर नोएडा की महिला ने पति के इलाज के नाम पर डेढ़ लाख रुपये एेंठ लिये।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 28 Nov 2021 09:39 PM (IST) Updated:Sun, 28 Nov 2021 09:39 PM (IST)
इलाज के नाम पर तांत्रिक ने व्यक्ति से ठगे डेढ़ लाख रुपये
इलाज के नाम पर तांत्रिक ने व्यक्ति से ठगे डेढ़ लाख रुपये

बागपत, जेएनएन। सरफाबाद व फुलेरा गांव के तांत्रिक पर नोएडा की महिला ने पति के इलाज के नाम पर डेढ़ लाख रुपये ठगने का आरोप लगाया।

गौतमबुद्धनगर के रिठौरी गांव निवासी कुसुम पत्नी दीपक ने थाने में तहरीर दी। बताया कि पति काफी समय से बीमार हैं। किसी ने पति पर ऊपरी हवा का साया बताकर तांत्रिक से इलाज कराने की सलाह दी। सरफाबाद गांव के एक तांत्रिक का नाम भी बताया। वह बीमार पति संग सरफाबाद पहुंची। इला•ा कराने की बात की। इस पर तांत्रिक से साथ रहने वाले व्यक्ति ने इलाज कराने का आश्वासन दिया। दोनों ने इलाज के नाम पर दो बार में डेढ़ लाख रुपये लिए, लेकिन इलाज से पति को फायदा नहीं हुआ। महिला ने आरोप लगाते हुए बताया कि वह जब अपने देवर के साथ उसके घर रुपये वापस मांगने गई तो उनके साथ मारपीट की गई। पीड़ित महिला ने थाने में तहरीर देकर कार्रवाई करने की गुहार लगाई। इंस्पेक्टर ओमप्रकाश सिंह ने मामले की जांच का कार्रवाई करने का आश्वासन पीड़िता को दिया।

पीटने व धमकाने पर मां के खिलाफ दर्ज कराई रिपोर्ट

जागरण संवाददाता,बागपत : ग्राम बुढ़सैनी में तलाक के बावजूद महिला ने पति के घर में जबरन घुसकर अपनी दो बेटियों के साथ मारपीट की तथा जान से मारने की धमकी दी। पीड़ित युवती ने आरोपित मां के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है।

ग्राम बुढ़सैनी निवासी युवती साक्षी यादव ने पुलिस को बताया कि उनके पिता प्रवीण कुमार सीआरपीएफ के जवान हैं। पिता प्रवीण कुमार की शादी वर्ष 2003 में महिला संदेश निवासी ग्राम हरियाखेड़ा के साथ हुई थी। आरोप है कि माता-पिता का तीन मार्च 2014 को तलाक हो गया था। अदालत के आदेश पर प्रति वर्ष गुजारा भत्ता दिया जा रहा है। 25 नवंबर 2021 की सुबह मां संदेश घर में घुस आई और गाली-गलौज कर कमरे का ताला तोड़ दिया। रोकने का प्रयास किया तो उनकी व छोटी बहन सलोनी से मारपीट की। पिता के द्वारा दिए गए खर्च एवं अन्य शर्तों को दरकिनार करते हुए माता घर से बाहर नहीं गई तथा जबरन रहने की कोशिश कर रही है। पिछले दस वर्ष से पिता ही उनका (दोनों बहनों) का पालन-पोषण कर रहे है।

बालैनी थाना एसएसआइ श्याम सिंह का कहना है कि युवती साक्षी की तहरीर पर महिला संदेश के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। केस की विवेचना के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी