5 जी के भ्रम में सिग्नल रिसीवर लगाने पहुंचे कर्मियों को भगाया

5-जी नेटवर्क की टेस्टिग को लेकर इंटरनेट मीडिया पर लगातार आ रही अफवाहों के बीच कर्मचारी पहुंचे थे।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 09:47 PM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 09:47 PM (IST)
5 जी के भ्रम में सिग्नल रिसीवर लगाने पहुंचे कर्मियों को भगाया
5 जी के भ्रम में सिग्नल रिसीवर लगाने पहुंचे कर्मियों को भगाया

बागपत, जेएनएन। 5-जी नेटवर्क की टेस्टिग को लेकर इंटरनेट मीडिया पर लगातार आ रही अफवाहों के बीच हिलवाड़ी गांव में घर पर बेहतर सिग्नल के लिए रिसीवर एंटीना लगाने आए एक मोबाइल कंपनी के कर्मचारियों को ग्रामीणों ने भाग दिया।

शनिवार रात्रि में हिलवाड़ी गांव में एक मोबाइल कंपनी के कर्मचारी एक कैंटर में सिग्नल रिसीवर एंटीना (मास टावर) लेकर पहुंचे, जिसे गांव में एक ग्रामीण के मकान पर लगाया जाना था। इसी बीच गांव में अफवाह फैल गई कि गांव में 5-जी टावर लगाना चाहती है। देखते ही देखते भीड़ ने कैंटर को घेर लिया। लोगों का आक्रोश देखकर कंपनी के कर्मचारियों ने कुछ न कहना मुनासिब समझा और चुपचाप कैंटर लेकर लौट गए। मामला इंटरनेट मीडिया पर भी गर्माया और 5-जी टावर लगाने आए कंपनी के नुमाइंदों को भगाने और गांव के लोगों को बड़ी त्रासदी से बचाने के दावे किए गए। मामले में कोई शिकायत नहीं की गई है।

-----

अपर पुलिस महानिदेशक

के हैं सख्त निर्देश

अपर पुलिस महानिदेशक कानून एवं व्यवस्था प्रशांत कुमार ने इंटरनेट मीडिया पर 5-जी ट्रायल को लेकर चल रहे भ्रामक संदेशों का संज्ञान लेते हुए आठ मई को सभी जिलों के कप्तानों को आदेश जारी किए हैं, जिसमें ऐसी हरकतों पर शिकंजा कसने और अफवाहों का खंडन करने की हिदायत दी गई है।

-----

भ्रम से बचें

सीएचसी अधीक्षक डा. विजय कुमार कहना है कि भ्रामक मैसेज बहुत खतरनाक साबित हो सकते हैं। इससे लोग कोरोना गाइडलाइन का पालन करने के बजाए तरंगों से बचने पर ध्यान केंद्रित कर लेंगे। उन्होंने कोरोना से बचने के लिए शारीरिक दूरी, मास्क, हाथ धोना आदि नियमों का पालन करने का आह्वान किया।

chat bot
आपका साथी