ताला बंद, काम शुरू, कौन करे कार्रवाई

सराय रोड स्थित सोनू बीकानेरी इंडस्ट्री में अभी भी सोन पापड़ी बनाई जा रही है जबकि खाद्य विभाग ने नया लाइसेंस मिलने तक इंडस्ट्री में काम शुरू करने पर रोक लगा रखी है। बाहर से इंडस्ट्री का ताला बंद रहता है लेकिन अंदर काम चलता रहता है। यह पुलिस-प्रशासन और खाद्य सुरक्षा विभाग की जानकारी में है लेकिन जान बूझकर अनजान है। जिस स्थान पर यह इंडस्ट्री है वहां से चंद कदम दूरी पर ही औद्योगिक पुलिस चौकी स्थित है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 17 Oct 2019 10:24 PM (IST) Updated:Thu, 17 Oct 2019 10:24 PM (IST)
ताला बंद, काम शुरू, कौन करे कार्रवाई
ताला बंद, काम शुरू, कौन करे कार्रवाई

बागपत, जेएनएन। सराय रोड स्थित सोनू बीकानेरी इंडस्ट्री में अभी भी सोन पापड़ी बनाई जा रही है, जबकि खाद्य विभाग ने नया लाइसेंस मिलने तक इंडस्ट्री में काम शुरू करने पर रोक लगा रखी है। बाहर से इंडस्ट्री का ताला बंद रहता है, लेकिन अंदर काम चलता रहता है। यह पुलिस-प्रशासन और खाद्य सुरक्षा विभाग की जानकारी में है, लेकिन अधिकारी कार्रवाई नहीं कर रहे हैं। जिस स्थान पर यह इंडस्ट्री है वहां से चंद कदम दूरी पर ही औद्योगिक पुलिस चौकी स्थित है।

पुलिस-प्रशासन, खाद्य सुरक्षा विभाग और जीएसटी की संयुक्त टीम ने 11 अक्टूबर को सराय रोड स्थित सोनू बीकानेरी इंडस्ट्री पर छापा मारा था तो वहां सोन पापड़ी के रेपर पर मैन्युफैक्चरर का पता गलत मिला। रेपर पर सोनू बीकानेरी फूड, निकट पॉलीटेक्निक स्कूल, बड़ौत के पते पर एसबी बीकानेरी फूड्स इंडस्ट्रीज, दिल्ली रोड, अंबाला और जैन बीकानेरी फूड्स इंडस्ट्रीज सेक्टर-32 पंचकूला रोड, चंडीगढ़ लिखा था। टीम ने सोन पापड़ी के लगभग छह हजार से ज्यादा पैकेट सीज कर दिए थे। खाद्य सुरक्षा निरीक्षक ने हिदायत दी थी कि लाइसेंस को निरस्त किया जाएगा और दूसरा लाइसेंस बनने तक काम शुरू नहीं होगा। सूत्रों ने बताया कि इंडस्ट्री में बाहर से ताला बंद कर अंदर सोन पापड़ी बनाई जा रही है। खाद्य सुरक्षा निरीक्षक सुरेंद्र चौरसिया ने बताया कि इसकी जानकारी नहीं है यदि काम हो रहा है तो दोबारा छापा मारा जाएगा।

chat bot
आपका साथी