लापरवाही पर लगे ब्रेक, तो जिला हो जाए कोरोना मुक्त

कोरोना गाइडलाइन का जिले में पालन नहीं हो रहा है। बेपरवाह लोग सड़कों पर ज्यादा घूम रहे हैं। यदि तीसरी लहर आई तो इस बार जान ज्यादा जोखिम में होगी।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 06:33 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 06:33 PM (IST)
लापरवाही पर लगे ब्रेक, तो जिला हो जाए कोरोना मुक्त
लापरवाही पर लगे ब्रेक, तो जिला हो जाए कोरोना मुक्त

बागपत, जेएनएन: कोरोना गाइडलाइन का जिले में पालन नहीं हो रहा है। बेपरवाह लोग सड़कों पर बिना मास्क के ही घूम रहे हैं। वायरस इस बार फैला तो जान ज्यादा जोखिम में होगी और लोगों की सांसें गले में अटक जाएंगी। खुद को बचाने के लिए मिन्नतें भी काम नहीं आएंगी। इन परेशानियों से बचना है, तो सावधानियां बरतनी ही होंगी।

कोरोना का प्रकोप लोगों के चेहरे पर अब भी है। तीसरी लहर ने तो हवाइयां उड़ाई हुई है। इसका डर तो सभी लोगों के बीच है, लेकिन वे जागरूक जरा भी नहीं हैं। तीसरी लहर आने की चर्चा बच्चे-बच्चे तक पहुंची हुई है। सभी को पता है कि खतरा अभी टला नहीं है, उसके बावजूद लापरवाही बरती जा रही है। गाइडलाइन का तो जिले में पालन नहीं किया जा, ना ही अभी जागरूक नागरिक बने हुए है। अब ऐसे लापरवाह लोगों के खिलाफ प्रशासन कार्रवाई के मूड में है। जल्द ही बाजारों में घूम कर प्रशासनिक अधिकारी लापरवाही बरतने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई करेंगे। बिना मास्क के घूमने वाले लोगों के चलान काटे जाएंगे। दुकानदार लापरवाही बरत रहे हैं तो उन पर भी जुर्माना लगाकर कार्रवाई की जाएगी। लगातार गलती करते रहे तो जुर्माने की राशि बढ़ा दी जाएगी। प्रशासन की ओर से जिले को कोरोना से मुक्त करने के लिए हर संभव प्रयास कर रहे है। अभी 35 एक्टिव केस हैं। पांच कोविड अस्पताल तो खाली हो गए हैं, खेकड़ा में एक मरीज भर्ती है। जल्द मरीज के ठीक हो जाएगा, वो भी डिस्चार्ज हो जाएगा।

सीएमओ डा. आरके टंडन ने कहा कि लापरवाही बरतने वाले लोगों को अब सबक लेना चाहिए। दूसरी लहर तो काबू में है, लेकिन तीसरी लहर को पहले ही क्यों न्योता दे रहे हैं? अभी तो सावधानियां बरतने की जरूरत है।

chat bot
आपका साथी