होम आइसोलेशन के मरीजों को केंद्रों से मिले आक्सीजन

आक्सीजन का संकट अभी कम नहीं हुआ है। उन मरीजों के सामने ज्यादा दिक्कत हो रही है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 12:29 AM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 12:29 AM (IST)
होम आइसोलेशन के मरीजों को केंद्रों से मिले आक्सीजन
होम आइसोलेशन के मरीजों को केंद्रों से मिले आक्सीजन

बागपत, जेएनएन। आक्सीजन का संकट अभी कम नहीं हुआ है। उन मरीजों के सामने ज्यादा दिक्कत हो रही है, जो होम आइसोलेशन में हैं। ऐसा कोई केंद्र नहीं बनाया है, जिससे आक्सीजन सिलेंडर मिल सके। हालांकि ज्यादा तबीयत खराब होने पर मरीज अस्पताल में भर्ती होकर आक्सीजन ले रहे हैं।

कोरोना संक्रमित व्यक्ति सबसे पहले अपना आक्सीजन स्तर की जांच करा रहा है। अब लोग कोरोना के लक्षण वाले हों या सामान्य बीमारियों से ग्रस्त सभी आक्सीजन को लेकर तनाव में हैं। सबसे ज्यादा चिता होम आइसोलेशन वाले 1381 मरीज के सामने है। सभी मरीज स्वास्थ्य विभाग की दवा किट के सहारे खुद का इलाज कर रहे हैं। हालत ऐसे हैं कि खाली सिलेंडर की तो लोगों ने व्यवस्था कर ली है, लेकिन वह भरे नहीं जा रहे है।

सीएमओ डा. आरके टंडन ने कहा कि अभी सरकारी व प्राइवेट कोविड अस्पतालों में भर्ती मरीजों के लिए अन्य जिलों से आक्सीजन सिलेंडर मंगाए जा रहे हैं। जिले में कोई फिलिग सेंटर नहीं है। यह व्यवस्था बड़े शहरों में हो रही है, जहां फिलिग की व्यवस्था है। अगर किसी होम आइसोलेशन में मरीज की हालत बिगड़ती है, तो वह कोविड-19 अस्पताल में भर्ती कर उनका इलाज करा सकते हैं। सीएम से की मांग, तीनों तहसीलों में बने आक्सीजन हेल्प डेस्क

रालोद के राष्ट्रीय सचिव पूर्व मंत्री डा. कुलदीप उज्जवल ने मुख्यमंत्री से मांग कि है कि जनपद बागपत में कोविड 19 से संक्रमित लोगों को आक्सीजन लेने के लिए पापड़ बेलने पड़ रहे हैं। हालात ऐसे हैं कि मरीज दम तोड़ रहे हैं। यह स्थिति बेहद चिताजनक है। जिला प्रशासन की ओर से कोई भी ऐसा सेंटर स्थापित नहीं किया गया है, जहां से होम आइसोलेशन में मरीजों को आक्सीजन मिल सके। मांग कि है कि तीनों तहसीलों में आक्सीजन हेल्प डेस्क की स्थापना कराई जाए, ताकि होम आइसोलेशन में रह रहे मरीजो को आक्सीजन मिल सके।

chat bot
आपका साथी