संक्रमित महिला के स्वजन टीम से उलझे, बाद में कराया भर्ती

क्षेत्र के एक गांव की महिला की जांच के बाद रिपोर्ट कोरोना पाजिटिव मिली।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 25 Apr 2021 09:49 PM (IST) Updated:Sun, 25 Apr 2021 09:49 PM (IST)
संक्रमित महिला के स्वजन टीम से उलझे, बाद में कराया भर्ती
संक्रमित महिला के स्वजन टीम से उलझे, बाद में कराया भर्ती

संवाद सूत्र, दाहा: क्षेत्र के एक गांव की महिला की जांच के बाद रिपोर्ट कोरोना पाजिटिव मिली। सूचना पर पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ महिला के स्वजन ने अभद्र व्यवहार किया। पुलिस एवं स्वास्थ्य विभाग की टीम ने स्वजन को समझाकर महिला को खेकड़ा अस्पताल भिजवाया। दोघट, तमेलागढ़ी व भड़ल में भी कोरोना पाजिटिव मिले।

सीएचसी अधीक्षक बिनौली डाक्टर अतुल बंसल ने बताया कि एक गांव से एक महिला के स्वजन ने फोन पर सूचना दी कि उसे बुखार व खांसी आदि बीमारी है। जांच कराने पर रिपोर्ट पॉजिटिव मिली। महिला को टीम खेकड़ा कोविड अस्पताल में भर्ती कराने के लिए ले जाने लगा तो स्वजन ने उसे कहीं भगा दिया। टीम ने उन्हें समझाया, लेकिन स्वजन टीम के साथ अभद्र व्यवहार करने लगे। सूचना पर पुलिस टीम के साथ पहुंचे इंस्पेक्टर दिनेश कुमार चिकारा ने उन्हें समझाकर स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ भेजा। इसके अलावा तमेलागढ़ी व भड़ल में एक-एक निरपुड़ा मे दो और कोरोना के मरीज मिले। दोघट में भी एक कोरोना पाजिटिव मिला, जिसे खेकड़ा कोविड अस्पताल भेजा। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने कोरोना पाजिटिव मिले लोगों के घरों के आसपास का हिस्सा बल्लियां लगाकर सील कर दिया गया है। उस स्थान को सैनेटाइज भी कराया गया है। स्वस्थ होकर दो दिन में अस्पताल से लौटे 10 लोग

कोरोना जहां लोगों को मौत की गिरफ्त में ले रहा है तो डाक्टर व मरीज की इच्छा शक्ति कोरोना को हरा भी रही है। कोविड अस्पताल में भर्ती 10 मरीज स्वस्थ्य होकर अपने घर लौट चुके हैं।

जिले में कोरोना का कहर निरंतर बढ़ रहा है। परंतु ऐसे में पाजिटिव न्यूज भी कोरोना अस्पताल से आ रही है। दो दिन में कोरोनो से सात लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 10 मरीज कोरोना को मात देकर घर भी लौट चुके हैं। इसमें सात मरीज शनिवार तो तीन रविवार को ठीक हो घर पहुंचे। डाक्टर ताहिर ने बताया कि मरीज की इच्छा शक्ति व समय से दवाइयां लेने से वह कोरोना को मात दे रहे हैं। कोरोना जानलेवा है लेकिन मनुष्य की इच्छा शक्ति के आगे कुछ भी नहीं। कोरोना से लड़ने के लिए मनुष्य को निरंतर इम्यूनिटी बूस्टर के साथ काढ़ा व इच्छा शक्ति बढ़ाने के लिए पाजिटिव न्यूज व अन्य चीजों पर ध्यान लगाया चाहिए। मन में डर होने के कारण ही मरीज की हालत अधिक खराब रहती है।

chat bot
आपका साथी