आल इंडिया यूनिवर्सिटी रेस¨लग में प्रदीप ने जीता गोल्ड

जागरण संवाददाता, बागपत : ऑल इंडिया यूनिवर्सिटी रेस¨लग चैंपियनशिप-2018 में भिवानी हरियाणा म

By JagranEdited By: Publish:Fri, 16 Nov 2018 11:10 PM (IST) Updated:Fri, 16 Nov 2018 11:10 PM (IST)
आल इंडिया यूनिवर्सिटी रेस¨लग में प्रदीप ने जीता गोल्ड
आल इंडिया यूनिवर्सिटी रेस¨लग में प्रदीप ने जीता गोल्ड

जागरण संवाददाता, बागपत : ऑल इंडिया यूनिवर्सिटी रेस¨लग चैंपियनशिप-2018 में भिवानी हरियाणा में मलकपुर गांव निवासी प्रदीप तोमर ने 74 किलोग्राम फ्री स्टाइल में गोल्ड मेडल प्राप्त कर बागपत का नाम रोशन किया है। प्रदीप तोमर सपा नेता अर्जुन अवार्डी शौकेंद्र पहलवान के छोटे भाई हैं तथा सुल्तान फिल्म में सलमान खान के कोच की भूमिका निभा चुके हैं।

चौधरी चरण ¨सह यूनिवर्सिटी मेरठ में बीए फाइनल के छात्र मलकपुर गांव निवासी प्रदीप तोमर ने भिवानी में चल रही ऑल इंडिया यूनिर्सिटी रेस¨लग में महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी के पहलवान को 74 किलोग्राम फ्री स्टाइल में 10-0 से हराकर गोल्ड मेडल पर कब्जा जमाया है। उनकी उपलब्धि पर पैतृक गांव मलकपुर में परिजनों तथा गांव के बा¨शदों ने एक दूसरे का मुंह मीठा कराकर जश्न मनाया और प्रदीप तोमर को जीत पर बधाई दी।

उनके बड़े भाई एवं वर्तमान में ध्यान चंद कोच व ध्यानचंद अवार्डी कुलदीप मलिक, शौकेंद्र पहलवान, रणवीर ¨सह, राजेंद्र ¨सह, कृष्ण समेत अनेक ग्रामीणों ने मिठाइयां बांटी। गौरतलब है कि यह वही मलकपुर गांव हैं, जहां तीन पहलवानों को पहले अर्जुन अवार्ड मिल चुका है। कुश्ती में इस गांव के पहलवानों का कोई सानी नहीं है। यहां घर-घर पहलवान हैं।

ओलम्पिक पर निशाना

बागपत: भिवानी में गोल्ड मेडल पर कब्जा जमाने के बाद पहलवान प्रदीप तोमर ने दैनिक जागरण से फोन पर बातचीत में कहा कि उनका लक्ष्य वर्ष 2020 में टोकियों में होने वाले ओलम्पिक खेलों में गोल्ड जीतकर देश का नाम रोशन करना है। फिलहाल उनका ध्यान चंद रोज बाद होने वाली सीनियर नेशनल चैंपियनशिप में शानदार प्रदर्शन कर सोना जीतने पर है। कहा कि हमारे यहां प्रतिभा की कमी नहीं। यदि खेलों की बेहतर सुविधा मिले तो बागपत के खिलाड़ी दुनियाभर में और ज्यादा धूम मचाकर भारत का गौरव बढ़ाने में पीछे नहीं रहेंगे।

chat bot
आपका साथी