स्वास्थ्य केंद्रों पर मिली लापरवाही लोग नियम पालन करना भूले

जिले में कोरोना बेकाबू है। प्रशासन वायरस को काबू करने के लिए हर संभव प्रयास कर रहा है। इस दौरान लोग भी कोरोना गाइड लाइन का पालन करने से पूरा परहेज कर रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 17 May 2021 11:52 PM (IST) Updated:Mon, 17 May 2021 11:52 PM (IST)
स्वास्थ्य केंद्रों पर मिली लापरवाही 
 लोग नियम पालन करना भूले
स्वास्थ्य केंद्रों पर मिली लापरवाही लोग नियम पालन करना भूले

जेएनएन, बागपत: जिले में कोरोना बेकाबू है। प्रशासन वायरस को काबू करने के लिए हर संभव प्रयास कर रहा है। कोरोना से बचाव के लिए लोग टीकाकरण के लिए स्वास्थ्य केंद्रों पर पहुंच रहे हैं, लेकिन वहां गाइडलाइन का पालन नहीं कर रहे हैं। डाक्टर और कर्मचारी आस-पास गुजर जाते हैं, लेकिन किसी भी लाभार्थी के बीच में दूरी बनाने के लिए नहीं कहते हैं। जिस सीएचसी पर भी टीकाकरण के लिए सत्र चल रहे हैं, वहीं पर यह लापरवाही बरती जा रही है। वहीं कोरोना के संदिग्ध लोगों के नमूने लेने के दौरान भी यही हाल है। स्वास्थ्य विभाग की यह लापरवाही भी संक्रमण को फैलने का एक कारण बन रही है।

सीएमओ डा. आरके टंडन ने कहा कि स्वास्थ्य केंद्रों पर टीकाकरण के दौरान जहां भी लापरवाही बरती जा रही है। इसके लिए सीएचसी अधीक्षकों को निर्देशित किया जाएगा।

एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने रोडवेज बस ई-रिक्शाओं को किया सैनिटाइज

बड़ौत : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने सोमवार को मिशन आरोग्य के अंतर्गत अभियान चलाकर पूरे शहर में सैनिटाइजर का छिड़काव किया और लोगों को कोरोना गाइडलाइन के प्रति जागरूक किया।

कार्यकर्ताओं ने शहर के बावली चुंगी रोडवेज बस स्टैंड, रोडवेज बसों और ई-रिक्शाओं पर सैनिटाइजर का छिड़काव किया। इसके अलावा पुलिस चौकी, मुख्य बाजार आदि स्थानों को भी सैनिटाइज किया।

परिषद के जिला प्रमुख दीपक चौधरी ने बताया कि परिषद देशभर में मिशन आरोग्य अभियान चला रहा है, जिसके तहत विभिन्न स्थानों पर सैनिटाइजर का छिड़काव, बस्तियों तथा गांवों में जाकर लोगों की स्क्रीनिग, जरूरतमंदों मास्क, काढ़ा व मेडिसिन किट वितरित की जाएगी। इसके अलावा लोगों को कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए जागरूक भी किया जाएगा। इस मौके पर जिला सह संयोजक अमन गुप्ता, अंकुर ठाकुर, हैप्पी शर्मा, अर्चित गुप्ता, अमित दीक्षित आदि कार्यकर्ताओं का सहयोग रहा।

chat bot
आपका साथी