सड़क सुरक्षा सप्ताह में हाईवे पर गैराज, हादसे की आशंका

बागपत जेएनएन। प्रदेश में छह 12 दिसंबर तक सड़क सुरक्षा सप्ताह मनाया जा रहा है। लखनऊ में बै

By JagranEdited By: Publish:Tue, 07 Dec 2021 10:00 PM (IST) Updated:Tue, 07 Dec 2021 10:00 PM (IST)
सड़क सुरक्षा सप्ताह में हाईवे पर गैराज, हादसे की आशंका
सड़क सुरक्षा सप्ताह में हाईवे पर गैराज, हादसे की आशंका

बागपत, जेएनएन। प्रदेश में छह 12 दिसंबर तक सड़क सुरक्षा सप्ताह मनाया जा रहा है। लखनऊ में बैठे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी सड़क सुरक्षा सप्ताह को लेकर गंभीर है और आमजन को यातायात नियमों का पालन करने की सलाह भी दे रहे हैं। वहीं बड़ौत शहर में मैकेनिकों ने हाईवे पर ही गैराज बना लिया है और बाइक से लेकर ट्रकों को हाईवे पर खड़ा कर मरम्मत की जाती है, जिसके कारण हाईवे पर हादसे की आशंका बनी हुई है।

दिल्ली-सहारनपुर हाईवे पर शहर में छपरौली चुंगी से औद्योगिक पुलिस चौकी के बीच वाहनों की मरम्मत करने की 50 से ज्यादा दुकाने हैं, जहां पर बाइक, कार, ट्रैक्टर, ट्रक, बस आदि खराब वाहनों को हाईवे पर खड़ा कर उनकी मरम्मत की जाती है। मैकेनिक सुबह से शाम तक वाहनों की मरम्मत करते आराम से देखे जा सकते हैं। पुलिस-प्रशासन और उपसंभागीय अधिकारी हाईवे पर वाहनों की मरम्मत करने वाले मैकेनिकों के खिलाफ कार्रवाई नहीं करते हैं। शहर में हाईवे पर कई स्थानों पर यातायात पुलिस भी तैनात रहती है, लेकिन पुलिस भी इस मामले में कार्रवाई करती नजर नहीं आती है ऐसे में सड़क सुरक्षा सप्ताह का कोई मतलब नहीं रह जाता है। एएसपी मनीष कुमार मिश्र ने बताया कि हाइवे पर गैराज चलाने वाले दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

एप्लास्टिक एनीमिया से ग्रसित बिटिया की मदद को बढ़ रहे हाथ

संवाद सहयोगी, बड़ौत : छह सालों से एप्लास्टिक एनीमिया से ग्रसित बिटिया की मदद के लिए लगातार लोग आगे आ रहे हैं। मंगलवार को नगर पालिका चेयरमैन अमित राणा ने बिटिया के इलाज के लिए 50 हजार रुपये की धनराशि डोनेट की।

शहर की आवास विकास की रहने वाली 21 वर्षीय बिटिया अमीषा के स्वजन के सहयोग के लिए रक्तदान जीवनदान ग्रुप काफी समय से मदद मुहैया कराने में जुटा है। इसी क्रम में बड़ौत नगर पालिका के चेयरमैन अमित राणा ने पूर्व में एक लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की थी। मंगलवार को चेयरमैन के भाई शैंकी चौधरी ने रक्तदान समूह को अमीषा के इलाज के लिए 50 हजार रुपये की नकद धनराशि सौंपी और शेष एक-दो रोज में देने का आश्वासन दिया। इस मौके पर केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन अध्यक्ष देवेंद्र पंवार, अजय सोलंकी और रक्तदान जीवनदान ग्रुप के सह संस्थापक समीर अहमद मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी