कोरोना संक्रमण से मौत पर शिक्षक संघ में रोष

कोरोना संक्रमण से शिक्षकों की लगातार हो रही मौत पर माध्यमिक शिक्षक संघ में आक्रोश है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 11:58 PM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 11:58 PM (IST)
कोरोना संक्रमण से मौत पर शिक्षक संघ में रोष
कोरोना संक्रमण से मौत पर शिक्षक संघ में रोष

बागपत, जेएनएन। कोरोना संक्रमण से शिक्षकों की लगातार हो रही मौत पर माध्यमिक शिक्षक संघ के पदाधिकारियों में आक्रोश है। पदाधिकारियों ने शिक्षकों से एकजुटता के साथ अपने अधिकार की लड़ाई लड़ने का आह्वान किया है।

शुक्रवार को संघ के प्रांतीय कार्यकारिणी सदस्य वीरेंद्र सिंह की तरफ से जारी प्रेस नोट में उन्होंने आए दिन कोरोना वायरस से हो रही शिक्षकों की मौत के लिए प्रदेश सरकार को जिम्मेदार ठहराया। उनका कहना है कि त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में जिन माध्यमिक व प्राथमिक शिक्षकों ने ड्यूटी दी है, उनमें अधिकांश शिक्षक या तो बीमारी से जूझ रहे हैं या फिर अपना जीवन खो बैठे हैं। शिक्षकों के परिवारों में कोहराम मचा है, लेकिन शासन-प्रशासन उनकी कोई सुध नहीं ले रहा है। कहा कि पूरे प्रदेश में कर्मचारियों को निश्शुल्क चिकित्सा सुविधा का लाभ है, लेकिन कई वर्षों से मांग करने के बावजूद सरकार शिक्षकों को मेडिकल की सुविधा नहीं दे रही। कोरोना संक्रमण से के इलाज में शिक्षकों लाखों रुपये फूंक चुके हैं, लेकिन अब यह शोषण बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। जिला मंत्री सत्यवीर सिंह और मीडिया प्रभारी अजय राज शर्मा ने चेताया कि यदि शिक्षकों ने मतभेद भुलाकर एकजुटता नहीं दिखाई तो वेतन वितरण अधिनियम पर भी यह सरकार हथौड़ा चलाने से गुरेज नहीं करेगी। शीघ्र इस बारे में न्यायालय की शरण भी ली जाएगी। कोरोना वायरस से महिला समेत दो की मौत

उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार प्रतिनिधिमंडल के संरक्षक प्रदीप जैन की लगभग 46 वर्षीय भाभी शशी जैन पत्नी जिनेंद्र जैन की कोरोना वायरस से मौत हो गई। इनके निधन से शोक की लहर व्याप्त है। शशी जैन शहर के गांधी रोड की रहने वाली है। माखर गांव निवासी सेवानिवृत्त अध्यापक की शुक्रवार को कोरोना संक्रमण से मौत हो गई। गांव में लगातार दो मौत होने से ग्रामीण गमजदा हैं। माखर गांव में गुरुवार को पूर्व प्रधान अजीत सिंह की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई थी। गांव के लोग अभी शोक से उबर भी नही पाए थे कि शुक्रवार को फिर गांव के बीपी इंटर कालेज बिजवाड़ा के सेवानिवृत्त अध्यापक राममेहर सिंह की कोरोना संक्रमण के बाद दिल्ली के आर्मी बेस हास्पिटल में उपचार के दौरान मौत हो गई। गांव में दो दिन में दो मौत होने के बाद ग्रामीणों में गम का माहौल है। उधर, दोघट व्यापारी एसोसिएशन के महामंत्री संजय वेदी के निधन पर शोक सभा का आयोजन किया, जिसमें सर्व समाज के लोगों ने उन्हें श्रंद्धाजलि अर्पित कर नमन किया। इस दौरान विनोद गुप्ता, अनिल गुप्ता, राकेश जैन, सुनील कुमार, डाक्टर वकील अहमद, प्रवेश आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी