सपनों की उड़ान को जिला स्तर पर मुफ्त कोचिग

युवाओं को करियर संवारने के लिए आई अच्छी खबर। मुख्यमंत्री अभ्युदय योजना से अफसर बनने का सपना साकार करने के लिए मंडल मुख्यालय के बजाय अब जिला स्तर पर ही कोचिंग दी जाएगी।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 06:46 PM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 06:46 PM (IST)
सपनों की उड़ान को जिला स्तर पर मुफ्त कोचिग
सपनों की उड़ान को जिला स्तर पर मुफ्त कोचिग

बागपत, जेएनएन। युवाओं को करियर संवारने के लिए आई अच्छी खबर। मुख्यमंत्री अभ्युदय योजना से अफसर बनने का सपना साकार करने को युवाओं को मंडल मुख्यालय के शहर जाने के बजाय जिला स्तर पर मुफ्त कोचिग मिलेगी।

समाज कल्याण निदेशक राकेश कुमार ने बागपत समेत सभी जिलों में कोचिग सेंटर के भवन का इंतजाम करने का आदेश दिया है। प्रत्येक जिले में 100 युवाओं को कोचिग दिलाने को दो बड़े हाल वाले भवन को चिन्हित कर 26 अक्टूबर तक रिपोर्ट देने का आदेश जिला समाज कल्याण अधिकारी को दिया है। प्रत्येक हाल में 50 युवाओं को कोचिग दी जाएगी।

फरवरी में वसंत पंचमी के दिन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुख्यमंत्री अभ्युदय योजना लांच की थी, जिसके तहत मंडल स्तर पर कोचिग सेंटर चल रहे हैं।

इन परीक्षाओं के लिए

कराई जाती है तैयारी

अभ्युदय योजना से संघ लोक सेवा, उप्र लोक सेवा आयोग की परीक्षाओं, पीसीएस, जेईई मेंस एवं नीट, एनडीए, सीडीएस, अ‌र्द्धसैनिक बल, केंद्रीय पुलिस बल, बैंकिग पीओ, एसएससी, बीएड, टीईटी। जिले में कार्यरत आइएएस, आइपीएस, आइएफएस, पीसीएस व राज्य स्तरीय अधिकारियों को अभ्यर्थियों का मेंटरशिप का कार्य करेंगे।

--------

जिला स्तर पर युवाओं को कोचिग दिलाने का आदेश मिल गया है। अब भवन चिह्नित कर निदेशालय को रिपोर्ट भेजी जाएगी।

-विमल कुमार ढाका, जिला समाज कल्याण अधिकारी

नेशनल ग्रेफलिग कुश्ती में गोल्ड जीतकर लौटे प्रिस का स्वागत

संवाद सूत्र, रमाला : सूप गांव के पहलवान प्रिस कुमार ने नई दिल्ली में चल रहे नेशनल ग्रेफलिग कुश्ती टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन करते गोल्ड मेडल जीता। शनिवार को किशनपुर बराल बस स्टैंड पर उनका जोरदार स्वागत किया गया।

क्षेत्रवासियों ने प्रिस को फूलमालाओं पहनाकर उनका उत्साहवर्धन किया। प्रिस ने बताया कि उन्होंने 71 किग्रा भारवर्ग के पहले मुकाबले में पंजाब, दूसरे वर्ग में गोवा के पहलवान को हराया। इसके बाद सेमीफाइनल मुकाबले में छत्तीसगढ़ के पहलवान को हराया। फाइनल में हरियाणा के पहलवान को हराकर गोल्ड मेडल पर कब्जा किया। किशनपुर बराल बस स्टैंड के अलावा सूप गांव में पहलवान का जोरदार स्वागत किया गया।

chat bot
आपका साथी