ट्रेनों में लूटपाट करने वाले चार बदमाश गिफ्तार

उत्तर प्रदेश और हरियाणा में ट्रेनों में लूटपाट करने वाले अंतररा्जयीय गिरोह के सरगना सहित चार बदमाशों को जीआरपी ने दबोच लिया है। पुलिस ने उनसे 4500 रुपये और लूट के चार मोबाइल भी बरामद किए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 09:13 PM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 09:13 PM (IST)
ट्रेनों में लूटपाट करने वाले चार बदमाश गिफ्तार
ट्रेनों में लूटपाट करने वाले चार बदमाश गिफ्तार

बागपत, जेएनएन: उत्तर प्रदेश और हरियाणा में ट्रेनों में लूटपाट करने वाले गिरोह के सरगना समेत चार लुटेरों को जीआरपी ने गिरफ्तार कर लिया। बदमाशों ने उदयपुर सिटी एक्सप्रेस ट्रेन में यात्री के साथ मारपीट कर लूटपाट की थी। लुटेरों के पास से 45 सौ रुपये व लूट के चार मोबाइल बरामद हुए हैं। लुटेरों के खिलाफ सोनीपत और बड़ौत में 17 मुकदमे दर्ज हैं।

जीआरपी थाना बड़ौत के इंस्पेक्टर चतुर सिंह ने बताया कि 11 जून की रात साढ़े 10 बजे ऋषिकेश से उदयपुर सिटी एक्सप्रेस आ रही थी। दिव्यांग कोच में गोंडा के मनकापुर थाना क्षेत्र के बंजरिया गांव के रहने वाले सोहनलाल वर्मा सो रहे थे। सोहनलाल दिव्यांग नहीं हैं, बल्कि जल्दबाजी में दिव्यांग कोच में चढ़ गए थे। चार बदमाशों ने राड से मारपीट कर 10 हजार रुपये व बैग लूट लिया था और बागपत रोड के पास ट्रेन धीमी होते ही चारों ट्रेन से कूदकर फरार हो गए थे। वारदात को किशनुपर बराल और बड़ौत के बीच अंजाम दिया था। इंस्पेक्टर ने बताया कि ट्रेन रात 12.30 बजे पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन पर रुकी तो सोहनपाल ने वहां जीआरपी थाने में लूट का मुकदमा दर्ज कराया था। बाद में मुकदमा बड़ौत जीआरपी ट्रांसफर कर दिया गया। शनिवार रात नौ बजे बड़ौत रेलवे स्टेशन पर लूट की योजना बना रहे चार बदमाशों को जीआरपी ने गिरफ्तार कर लिया। इन्होंने अपने नाम हिमांशु दहिया पुत्र ओमवीर निवासी हिलवाड़ी, बड़ौत व हाल निवासी खेवड़ा कालोनी, थाना राई, सोनीपत, हसीन अली उर्फ सीनू पुत्र गरीबशाह निवासी खेवड़ा कालोनी, थाना राई, सोनीपत, आशीष उर्फ आशु पुत्र नरेश व दीपक पुत्र मोतीलाल निवासी अकबरपुर वरौटा, थाना कुंडली, सोनीपत बताए।

---

दर्ज हैं 17 मुकदमे

इंस्पेक्टर ने बताया कि चारों ने लूटपाट स्वीकार कर 45 सौ रुपये व चार मोबाइल व लोहे के राड बरामद कराई है। ये मोबाइल दूसरी ट्रेनों से लूटे थे। गिरोह का सरगना हिमांशु है जिसके खिलाफ जीआरपी बड़ौत, थाना राई व थाना सिविल लाइन, सोनीपत में पांच, हसीन के खिलाफ जीआरपी थाना बड़ौत में तीन, आशीष के खिलाफ जीआरपी बड़ौत, जीआरपी सोनीपत में छह व दीपक के खिलाफ जीआरपी थाना बड़ौत में तीन मुकदमें दर्ज हैं।

chat bot
आपका साथी