कटान को मवेशी गाजियाबाद ले जाते चार गिरफ्तार

गाजियाबाद के डासना में कटान के लिए 30 मवेशियों को दो कैंटरों में क्रूरतापूर्ण ले जा रहे थे।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 09:24 PM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 09:24 PM (IST)
कटान को मवेशी गाजियाबाद ले जाते चार गिरफ्तार
कटान को मवेशी गाजियाबाद ले जाते चार गिरफ्तार

बागपत, जेएनएन। गाजियाबाद के डासना में कटान के लिए 30 मवेशियों को दो कैंटरों में क्रूरतापूर्वक ले जाते हुए चार तस्करों को पुलिस ने गिरफ्तार किया।

कोतवाली एसआइ मानवेंद्र सिंह का कहना है कि बागपत के पुराना कस्बा के घोसियान मोहल्ला निवासी रिहान व गाजियाबाद के लोनी कस्बा के निकट राशिद गेट निवासी परवेज को राष्ट्रवंदना चौक पर एक कैंटर में क्रूरतापूर्वक 14 मवेशियों को ले जाते हुए गिरफ्तार किया। इसी तरह आरोपित खलील व उसके भाई को कैंटर में 16 मवेशी ले जाते हुए पकड़ा गया। पूछताछ में पता चला कि आरोपित पुराना कस्बा से गाजियाबाद के डासना में कटान के लिए मवेशी लेकर जा रहे थे। आरोपितों के खिलाफ पशु क्रूरता निवारण अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। नहीं रुक रहा अवैध कारोबार

हरियाणा व राजस्थान से बड़ी संख्या में कटान के लिए मवेशी बागपत में लाए जाते है, यहां से पड़ोसी जनपद ही नहीं केरल राज्य तक मवेशियों की तस्करी की जाती है। पुलिस पूर्व में सैकड़ों तस्करों को गिरफ्तार कर बड़ी संख्या में मवेशियों को बरामद कर चुकी है। उसके बावजूद यह अवैध कारोबार नहीं रूक रहा है। शादी में दूषित मीट ले जाते पुलिस के हत्थे चढ़ा

जनपद में एक बार फिर मीट की अवैध सप्लाई का राजफाश हुआ है। पुलिस ने शादी समारोह में ई-रिक्शा से दूषित मीट ले जाते हुए एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया।

कोतवाली एसआइ मानवेंद्र सिंह के मुताबिक चेकिग के दौरान दिल्ली-यमुनोत्री हाईवे पर अमरावती गेट के पास ई-रिक्शा में करीब 100 किग्रा मवेशी (कटरे) का मीट लदा मिला। इसको ले जाते हुए व्यक्ति समीर निवासी पुराना कस्बा बागपत को गिरफ्तार किया। पूछताछ में समीर ने बताया कि मीट को गाजियाबाद के लोनी से लेकर बड़ौत में एक शादी समारोह में सप्लाई करने के लिए जा रहा था। आरोपित समीर के पास मीट खरीद की कोई रसीद नहीं मिली। जांच में मीट दूषित पाया गया। आरोपित समीर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की गई है। मीट के सैंपल लिए गए। इसके बाद मीट को गड्ढे में दबाकर नष्ट करा दिया गया।

बता दें कि अवैध मीट सप्लाई का यह पहला मामला नहीं है। पूर्व में पुलिस कई मीट सप्लाई करने वालों को गिरफ्तार कर चुकी है।

chat bot
आपका साथी