कोरोना क‌र्फ्यू का सही ढंग से पालन कराने सड़क पर उतरी पुलिस

लाकडाउन में सुबह के समय शहर के बाजारों में लोगों की भीड़ उमड़ रही है

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 12:27 AM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 12:27 AM (IST)
कोरोना क‌र्फ्यू का सही ढंग से पालन कराने सड़क पर उतरी पुलिस
कोरोना क‌र्फ्यू का सही ढंग से पालन कराने सड़क पर उतरी पुलिस

जेएनएन, बागपत: लाकडाउन में सुबह के समय शहर के बाजारों में लोगों की भीड़ उमड़ रही है, जिस पर प्रभावी नियंत्रण न होने के कारण कोरोना गाइडलाइन तार-तार हो रही है। इससे शहर में संक्रमण फैलने का खतरा बढ़ गया है।

कोविड-19 महामारी से लोगों को बचाने के लिए लगातार लाकडाउन की अवधि बढ़ाई जा रही है। इसी के साथ आवश्यक वस्तुओं की दुकानों को सुबह सात से 11 बजे तक खोलने की अनुमति भी है। इन चार घंटों में शहर में भीड़ पूरी तरह बेलगाम रहती है। इस दौरान पुलिस 11 बजने की बाट जोहती रहती है, जिसके बाद ही लाकडाउन के नियमों को साकार किया जाता है। सोमवार को भी कोतवाली पुलिस 11 बजे शहर की सड़कों पर उतरी। कोतवाल अजय कुमार शर्मा के नेतृत्व में पुलिस बल ने शहर की प्रमुख मार्गों का भ्रमण किया। इस दौरान शहर के प्रमुख चौराहों पर चेकिग अभियान चलाकर आने-जाने वालों से पूछताछ की गई। गश्त के दौरान 11 बजे के बाद दुकान खोलने वाले दुकानदारों को फटकार लगाई। कोतवाल अजय शर्मा ने लोगों से अपील की कि महामारी से बचने के लिए लोग अपने घरों में रहें और आपात स्थिति में ही अपने घरों से बाहर निकलें और कोरोना गाइडलाइन का पालन करें।

संवाद सहयोगी, बड़ौत : कोरोना महामारी से बचाव के लिए गांव-गांव बड़े पैमाने पर यज्ञ का आयोजन शुरू हो गया है। सोमवार को अलग-अलग गांवों में दर्जनों हवन कुंडों में एक साथ हवन किया गया और लोगों ने आहुति देकर कोरोना से मुक्ति की कामना की।

जिला आर्य प्रतिनिधि सभा के तत्वावधान में छपरौली नांगल गांव में 111 हवन कुंडों में एक साथ हवन शुरू किया गया, जिन्हें ट्रैक्टर ट्राली के माध्यम से पूरे गांव में घुमाया गया। इस अवसर पर आर्य वीरदल पश्चिम उत्तर प्रदेश के मंत्री डा. रवि शास्त्री ने कहा हवन रचाने और कोरोना भगाने का आह्वान किया। यज्ञ यात्रा में ब्रह्मा आचार्य धर्मवीर आर्य, चौधरी राजेंद्र सिंह आर्य, यजमान प्रधान पति चौधरी जगपाल सिंह, प्रधानाचार्य मोहन कुमार, प्रधान प्रमिला देवी, चौ. प्रमोद पूर्व प्रधान, चौ. मांगेराम, मुकेश कुमार, रघुनाथ ,अजेंद्र, ओमवीर, रविद्र मुखिया, रोशन लाल, बलजोर, सतीश ठाकुर आदि शामिल हुए।

निरपुड़ा गांव के 70 अलग-अलग स्थानों पर एक साथ यज्ञ शुरू किया गया, जिसमें कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए ग्रामीणों ने आहुति दी। इस मौके पर इकबाल सिंह, मास्टर रामकुमार, हरपाल आर्य, ब्रजपाल, मा मांगेराम, हरबीर, ब्रह्मपाल, चंद्रवीर, सूबेदार प्रताप, निश्चय राणा, मांगेराम आदि ग्रामीणों का सहयोग रहा।

chat bot
आपका साथी