कई प्रांतों के एटीएम से चोरी कर चुका है गिरोह

पुलिस मुठभेड़ में पकड़े गए रियाजू उर्फ राजू ने पुलिस पूछताछ में कई अहम राज उगले।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 10:35 PM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 10:35 PM (IST)
कई प्रांतों के एटीएम से चोरी कर चुका है गिरोह
कई प्रांतों के एटीएम से चोरी कर चुका है गिरोह

बागपत, जेएनएन। पुलिस मुठभेड़ में पकड़े गए रियाजू उर्फ राजू ने पुलिस पूछताछ में कई अहम राज उगले। पुलिस का दावा है कि चोर गिरोह ने कई प्रांतों में एटीएम से कैश चोरी किया है। पकड़े आरोपित को न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेजा गया।

ग्राम काठा में दिल्ली-यमुनोत्री हाईवे किनारे केनरा बैंक की शाखा का एटीएम काटकर चोरों ने गत छह मई की रात करीब 7.20 लाख रुपये चोरी किए थे। चोर सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गए थे। शनिवार रात ग्राम गौरीपुर जवाहरनगर-नौरोजपुर गुर्जर रोड पर पुलिस की बदमाशों से मुठभेड़ हुई। बदमाश रियाजू उर्फ राजू निवासी ग्राम हथीन, जनपद पलवल (हरियाणा) पैर में गोली लगने से घायल हो गया था। उसके दो साथी भागने में कामयाब हो गए थे। पुलिस ने आरोपित रियाजू को गिरफ्तार कर उसका अस्पताल में उपचार कराया। बाद में उससे लंबी पूछताछ की।

कोतवाली प्रभारी एनएस सिरोही ने बताया कि इस गिरोह में पांच-छह सदस्य हैं। जो यूपी, हरियाणा, राजस्थान, मध्यप्रदेश आदि प्रांतों में एटीएम से कैश चोरी की घटनाओं को अंजाम दे चुके हैं। आरोपित रियाजु को रविवार को अदालत में पेश किया। उसको न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेजा गया। फरार आरोपितों की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं। किशोर की पिटाई करने वाले दो आरोपित गिरफ्तार

ककौर गांव के जंगल में किशोर की पिटाई करने के मुकदमे में पुलिस ने दो आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है। दोनों के पास से दो तमंचे बरामद किए गए हैं।

एसओ प्रदीप कुमार शर्मा ने बताया कि सिनौली गांव के रहने वाले एक किशोर को पांच जून को जन्मदिन के बहाने ककौर गांव के जंगल में नलकूप पर ले जाकर चार युवकों ने जमकर मारपीट की थी। आरोपितों ने किशोर पर तमंचे से फायर झोंक दिया था। आरोपितों ने मारपीट की वीडियो बनाकर उसे इंटरनेट मीडिया पर भी कर दिया था। घटना के बाद किशोर के स्वजन ने थाने में अनुभव उर्फ डिफाल्टर पुत्र धर्मेंद्र निवासी ककौर, अर्जुन उर्फ किट्टू पुत्र बिट्टू गांव जौनमाना कोतवाली बड़ौत, नीतीश पुत्र सोनपाल गांव डूंगर थाना कांधला व अक्षर पुत्र नीटू निवासी बड़ौत के खिलाफ तहरीर दी थी। आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी थी।

रविवार को पुलिस ने अनुभव उर्फ डिफाल्टर व अर्जुन उर्फ किट्टू को गिरफ्तार कर न्यायालय पेश किया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया है। आरोपितों के पास से दो तमंचे व दो कारतूस भी बरामद किए हैं। अन्य आरोपितों की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं।

chat bot
आपका साथी