जबरन कर रहे मेरठ हाईवे पर निर्माण, बेमियादी धरना शुरू

मेरठ हाइवे निर्माण कंपनी के ठेकेदार द्वारा निर्माण कार्य करने पर मकान मालिक और दुकानदारों ने हाइवे पर हंगामा किया। निर्माण करने पहुंचे कर्मचारियों को चौकी पर बैठा दिया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 09 Jun 2021 12:32 AM (IST) Updated:Wed, 09 Jun 2021 12:32 AM (IST)
जबरन कर रहे मेरठ हाईवे पर  
निर्माण, बेमियादी धरना शुरू
जबरन कर रहे मेरठ हाईवे पर निर्माण, बेमियादी धरना शुरू

जेएनएन, बागपत : मेरठ हाइवे निर्माण कंपनी के ठेकेदार द्वारा निर्माण कार्य करने पर मकान मालिक और दुकानदारों ने मंगलवार को हंगामा और प्रदर्शन करते हुए अनिश्चितकालीन धरना शुरू किया। निर्माण करने पहुंचे कर्मचारियों को पकड़कर चौकी में बैठा दिया।

भाकियू के युवा जिलाध्यक्ष चौधरी हिम्मत सिंह ने कहा कि एनएचएआइ के अधिकारी और कंपनी का ठेकेदार द्वारा बिना वार्ता के मेरठ हाईवे पर जबरन निर्माण करा रहे हैं, जो गलत है। आरोप है कि मेरठ हाईवे निर्माण कंपनी ने टटीरी में सड़क के मध्य दोनों ओर 10 मीटर भूमि न लेकर 13-13 मीटर भूमि ली है। उन्होंने कहा कि 10 मीटर से अधिक भूमि निर्माण में लेने पर उसका उचित मुआवजा दिया जाए। हाईवे पर निर्माण होने पर मकान मालिक और दुकानदारों ने हंगामा कर अनिश्चितकालीन धरना शुरू कर दिया।

प्रदर्शनकारियों ने चेतावनी दी जब तक मांग पूरी नहीं होगी, तब तक निर्माण नहीं होने दिया जाएगा। धरने में धर्मपाल, आलोक, मुकेश, राकेश, बिट्टू, नीटू एडवोकेट, अवध, सुरेंद्र, युसूफ, ताहीर, विजयपाल आदि मौजूद रहे।

दो गांवों में लाखों खर्च की जांच का आदेश

जागरण संवाददाता, बागपत: सीडीओ अभिराम त्रिवेदी ने बोढ़ा और टांडा गांवों में लाखों रुपये के फर्जी भुगतान की शिकायत को गंभीरता से लिया है। सीडीओ ने बताया कि डीपीआरओ को कमेटी गठित कराकर जांच कराने का आदेश दिया है।

मंगलवार को बोढा की प्रधान मौसमी रानी ने पंचायत सचिव पर गांव में स्प्रे, बिजली सामान, निर्माण तथा सैनिटाइजर के नाम पर फर्जी भुगतान का आरोप लगया। टांडा के प्रधान नवाजिश खान ने हैंडपंप रिबोर, शौचालय में फीटिग एवं टंकी लगवाने, बिजली फीटिग, सैनिटाइज व सफाई आदि कार्यों पर साढे़ तीन लाख रुपये के फर्जी भुगतान का आरोप लगाकर जांच कराकर पंचायत सचिव के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। डीपीआरओ कुमार अमरेंद्र ने कहा कि सीडीओ से आदेश पर जांच करने को कमेटी गठित कराई जाएगी।

chat bot
आपका साथी