कर्ज दिलाने के नाम पर 130 महिलाओं से ठगी

स्वयं सहायता समूह की महिलाओं को बैंक से कर्ज दिलाने के नाम पर ठगी का मामला सामने आया है। आरोप है कि कर्ज दिलाने का प्रलोभन देकर एक महिला ने 130 महिलाओं से पांच-पांच हजार रुपये ठग लिये।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 07:49 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 07:49 PM (IST)
कर्ज दिलाने के नाम पर 130 महिलाओं से ठगी
कर्ज दिलाने के नाम पर 130 महिलाओं से ठगी

बागपत, जेएनएन: स्वयं सहायता समूह की महिलाओं को बैंक से कर्ज दिलाने के नाम पर ठगी का मामला प्रकाश में आया है। समूहों से जुड़ी निवासी अनीता, प्रेम, बिदो, लोकेश आदि ने प्रदर्शन कर कलक्ट्रेट प्रभारी को ज्ञापन दिया। आरोप है कि एक महिला ने बैंक से स्वरोजगार करने को कर्ज दिलाने को 130 महिलाओं से पांच-पांच हजार रुपये लिए।

काफी दिन बाद भी उस महिला ने न तो बैंक से कर्ज दिलाया और न रुपये वापस लौटा रही है। अब यह महिला जान से मारने की धमकी दे रही है। तहरीर देने के बावजूद पुलिस ने मुकदमा दर्ज नहीं किया है। कलक्ट्रेट प्रभारी रामनयन सिंह ने कार्रवाई कराने का आश्वासन दिया है।

आज एसपी कार्यालय का घेराव करेंगे रालोद कार्यकर्ता

संवाद सूत्र, दाहा : जिला पंचायत सदस्यों का उत्पीड़न एवं रालोद कार्यकर्ताओं पर दर्ज मुकदमों से नाराज रालोद कार्यकर्ताओं की दाहा गांव में बैठक हुई, जिसमें निर्णय लिया गया कि वे एसपी कार्यालय का घेराव करेंगे। पूर्व विधायक वीरपाल राठी ने कहा कि प्रशासन सरकार के हाथों की कठपुतली बना हुआ है, जिसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

दाहा गांव में विकास राणा के आवास पर रालोद कार्यकर्ताओं की बैठक में पूर्व विधायक वीरपाल राठी ने कहा कि जिला पंचायत अध्यक्ष पद पर सरकार पुलिस प्रशासन के सहारे कब्जा करना चाहती है, लेकिन जनता इसे बर्दाश्त नहीं करेगी। जिला पंचायत सदस्यों पर फर्जी मुकदमे दर्ज कराकर उनका उत्पीड़न किया जा रहा है। रालोद कार्यकर्ता सरकार की तानाशाही के आगे नहीं झुकेंगे। बुधवार को कार्यकर्ता एसपी कार्यालय पर घेराव करेंगे। बैठक की अध्यक्षता सूबेदार प्रताप सिंह, संचालन पप्पन राणा व विनेश राणा ने संयुक्त रूप से किया। बैठक में ब्रह्मपाल राणा, ऋषिपाल, तराबुद्दीन, चंद्रपाल, विश्वास, ओमकार, धर्मपाल प्रधान, शौकत, गुल्लू राणा, बिजेंद्र, इंद्रपाल, जयप्रकाश, देवपाल, रामकृपाल, रामू पहलवान आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी