भाजपा नेता व मौलाना समेत चार के खिलाफ मुकदमा दर्ज

गांव विनयपुर की मस्जिद में हनुमान चालीसा का पाठ करने के मामले में पुलिस ने भाजपा नेता और मौलाना के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 06 Nov 2020 10:13 PM (IST) Updated:Fri, 06 Nov 2020 10:13 PM (IST)
भाजपा नेता व मौलाना समेत चार के खिलाफ मुकदमा दर्ज
भाजपा नेता व मौलाना समेत चार के खिलाफ मुकदमा दर्ज

बागपत, जेएनएन। गांव विनयपुर की मस्जिद में हनुमान चालीसा का पाठ करने के मामले में पुलिस ने भाजपा नेता व मौलाना समेत चार के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। वहीं, गांव में मामले को लेकर सर्वसमाज की पंचायत भी नहीं हुई। हालांकि पुलिस तैनात रही।

मंगलवार दोपहर ग्राम डगरपुर निवासी भाजपा नेता मनुपाल बंसल ने गांव विनयपुर मस्जिद में हनुमान चालीसा का पाठ किया था। वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हुआ तो मुस्लिम समुदाय हरकत में आया। मुस्लिम समुदाय के लोगों ने मौलाना अली हसन को मस्जिद से हटा दिया। वहीं मामले को लेकर शुक्रवार को सर्व समाज की पंचायत करने का निर्णय भी लिया। इस बीच भाजपा नेता के बड़े भाई व पूर्व ब्लाक प्रमुख लीलू पहलवान ने भी गांव पहुंचकर फैसला करने का प्रस्ताव रखा था, लेकिन मुस्लिम समुदाय के लोगों ने प्रस्ताव ठुकरा दिया। इस बीच कुछ युवकों ने भाजपा नेता के पक्ष में वीडियो वायरल कर दिया। इस पर पुलिस ने भाजपा नेता व मौलाना समेत नौ लोगों को मुचलका पाबंद कर दिया।

गुरुवार की देर रात्रि दारोगा अशोक कुमार ने कोतवाली में भाजपा नेता मनुपाल बसंल, ग्राम खेला निवासी ऋषिपाल, ग्राम बसौद निवासी मौलाना व एक अन्य अज्ञात के खिलाफ मस्जिद में हनुमान चालीसा का पाठ करने, पाठ होने से साम्प्रदायिक सौहार्द बिगड़ने व मुस्लिम समुदाय की भावनाओं को ठेस पहुंचाने आदि धाराओं में मुकदमा दर्ज करा दिया। इसकी पुष्टि करते हुए एसपी अभिषेक सिंह ने कहा कि विवेचना के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। सीओ एमएस रावत का कहना है कि गांव में कोई पंचायत नहीं हुई। फूंस वाली मस्जिद पर रहा पुलिस का पहरा

बड़ौत : विहिप के जिला मंत्री की फूंसवाली मस्जिद में शुक्रवार को हनुमान चालीसा का पाठ करने की चेतावनी व बाद में निर्णय रद करने की घोषणा के बाद भी जुमे की नमाज पर मस्जिद के बाहर भारी पुलिसबल तैनात रहा। मस्जिद का दरवाजा भी बंद रखा गया। दोपहर में डीएम शकुंतला गौतम भी पहुंचीं और इमाम आरिफ उल हक से भी बातचीत की। सीओ ने बताया कि सुरक्षा के लिहाज से पुलिस बल तैनात की गई थी। मस्जिद में हनुमान चालीसा का पाठ करने की चेतावनी देने वाले विहिप के जिला मंत्री पप्पन राणा ने कई दिन पहले अपना वीडियो वायरल करते हुए अपने कार्यक्रम को निरस्त कर दिया था।

-----

भाजपा नेता बैकफुट पर

दबथुवा (मेरठ) : मस्जिद में हनुमान चालीसा का पाठ करने की घोषणा करने वाले भाजपा नेता बैकफुट पर आ गए। भाजपा नेता अनिल चौधरी ने पोस्ट वायरल कर शुक्रवार को सरधना मस्जिद में हनुमान चालीसा पढ़ने की घोषणा की थी। अब वीडियो वायरल करते हुए कहा कि मेरे फोन से गलती से यह पोस्ट वायरल हो गई थी।

chat bot
आपका साथी