बाइक से पटाखे जैसी आवाज पर 15 हजार जुर्माना

डीएम राज कमल यादव ने जूम एप के माध्यम से जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक लेकर दुर्घटनाओां में कमी लाने का निर्देश दिया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 01 Aug 2021 12:02 AM (IST) Updated:Sun, 01 Aug 2021 12:02 AM (IST)
बाइक से पटाखे जैसी आवाज पर 15 हजार जुर्माना
बाइक से पटाखे जैसी आवाज पर 15 हजार जुर्माना

बागपत, जेएनएन। डीएम राज कमल यादव ने जूम एप के माध्यम से जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक लेकर सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने का निर्देश दिया। बाइक पर अवैध रूप से खास तरह का साइलेंसर लगाकर पटाखे जैसी आवाज निकालने वालों पर सख्त कार्रवाई कर ध्वनि प्रदूषण पर 15 हजार रुपये का जुर्माना लगाकर वसूली करने की हिदायत दी।

डीएम ने कहा कि बाइक की ध्वनि प्रदूषण की सीमा 80 डेसिबल तय है इससे ज्यादा पर कार्रवाई होगी। सड़कों के गड्ढे भरवाने तथा ब्लैक

स्पाट पर सुधारात्मक कार्य करने व यातायात नियमों पर लोगों को जागरूक करने, सड़क दुर्घटनाओं का डाटा आईआईटी चेन्नई से विकसित आइआरएडी मोबाइल ऐप पर अपलोड करने का निर्देश दिया। एडीएम अमित कुमार सिंह, एएसपी मनीष मिश्रा समेत सभी संबंधित विभागों के अधिकारियों ने भाग लिया। बैठक के बाद ही एआरटीओ सुभाष राजपूत ने यातायात वाहन पुलिस के साथ अभियान चलाते हुए राष्ट्रवंदना चौक पर एक बाइक सवार को पकड़ा और अवैध साइलेंसर मिलने पर 15 हजार का जुर्माना लगाया। हमलावरों को किया जाए गिरफ्तार

ग्राम सिसाना निवासी सतीश उर्फ मोनी ने बताया कि उनके मकान में घुसकर शुक्रवार को परिवार के लोगों ने गाली-गलौज कर लाठी-डंडों व धारदार हथियार से हमला किया था।

हमले में वह, उसके पिता सुंदर, माता बाला, भाई आशीष समेत आठ सदस्य घायल हुए थे। घटना की कोतवाली पर शिकायत की, लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। उनका कहना है कि घटना का मुकदमा दर्ज कर आरोपितों की गिरफ्तारी की जाए। उधर एएसपी मनीष कुमार मिश्र ने बागपत कोतवाली पुलिस को मामले की जांच कर कार्रवाई करने के निर्देश दिए है।

chat bot
आपका साथी