किसान का बेटा नितिन प्रो कबड्डी में दिखाएगा दम

बागपत के किसान के बेटे नितिन पंवार दिसंबर में बेंगलूरू में होने वाली प्रो कबड्डी में खेलेगा। नितिन को यूपी योद्धा ने आठ लाख में खरीदा है। नितिन के गाव में जश्न का माहौल है। स्वजन ने मिठाई बाटी।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 21 Sep 2021 11:40 PM (IST) Updated:Tue, 21 Sep 2021 11:40 PM (IST)
किसान का बेटा नितिन प्रो कबड्डी में दिखाएगा दम
किसान का बेटा नितिन प्रो कबड्डी में दिखाएगा दम

जेएनएन, बागपत। बागपत के किसान के बेटे नितिन पंवार दिसंबर में बेंगलूरू में होने वाली प्रो कबड्डी में खेलेगा। नितिन को यूपी योद्धा ने आठ लाख में खरीदा है। नितिन के गाव में जश्न का माहौल है। स्वजन ने मिठाई बाटी।

जिले के गाव भगवानपुर नागल निवासी किसान अनंगपाल का 20 वर्षीय छोटा पुत्र नितिन है। नितिन ने बताया कि उसने वर्ष 2017 में गाव में ही कबड्डी खेलनी शुरू की। बाद में नितिन जिला स्तर की प्रतियोगिता में खेला। इसके बाद बसी गाव में कबड्डी के कोच सतेंद्र नैन के निर्देशन में कबड्डी की बारीकियों को सीखा। इसी साल उसका खेल कोटे से गोरखपुर के रेल यात्रिक कारखाना में तकनीशियन के पद पर हो गया। अगस्त के अंतिम सप्ताह में प्रो कबड्डी के लिए हुई ऑनलाइन बोली में उसे यूपी योद्धा की टीम ने आठ लाख रुपये में खरीद लिया। अब वह दिसंबर में बेंगलूरू में होने वाली प्रो कबड्डी में खेलेगा। नितिन आलराउंडर खिलाड़ी हैं।

---

बेटे की सफलता से परिवार में खुशी

-नितिन परिवार में सबसे छोटा है। उसकी बड़ी बहन का विवाह हो चुका है। बड़ा भाई गाव में ही रहता है। पिता व माता समेत अन्य स्वजन नितिन की सफलता से खुश है। स्वजन ने ग्रामीणों को मिठाई बाटी। अमेठी में मलकपुर की महिला मल्ल आरजू ने जीता कांस्य

अमेठी में संपन्न हुई राष्ट्रीय कुश्ती प्रतियोगिता में मलकपुर गांव के महिला मल्ल आरजू तोमर ने शानदार प्रदर्शन करते हुए कांस्य पदक जीता। उनके प्रदर्शन से गांव में खुशी की लहर है।

कोच धर्मेंद्र ने बताया कि अमेठी में 16 से 19 सितंबर तक अंडर-23 सीनियर नेशनल कुश्ती चैंपियनशिप का आयोजन किया गया, जिसमें पंजाब, हरियाणा सहित 23 प्रदेशों से पहलवानों ने प्रतिभाग किया। प्रतियोगिता में मलकपुर गांव की महिला मल्ल आरजू तोमर ने भी अपनी प्रतिभा का शानदार प्रदर्शन करते हुए प्रतिद्वंदियों को धूल चटाई। 55 किग्रा भार वर्ग में उन्होंने पंजाब की सीमा को हराकर कांस्य पदक पर दावेदारी पुख्ता की। आरजू अंतराष्ट्रीय महिला मल्ल अंशू तोमर की छोटी बहन हैं।

chat bot
आपका साथी