दिल्ली- देहरादून एक्सप्रेस को लेकर किसानों की हुई पंचायत

दिल्ली देहरादून एक्सप्रेस को लेकर शनिवार को गंगा रिसोर्ट में लगभग 20 गांव के किसानों की बैठक हुई जिसमें किसानों ने मांग की कि मुआवजा 2013 के एक्ट के अनुसार दिया जाए।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 06:12 PM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 06:12 PM (IST)
दिल्ली- देहरादून एक्सप्रेस को लेकर किसानों की हुई पंचायत
दिल्ली- देहरादून एक्सप्रेस को लेकर किसानों की हुई पंचायत

बागपत, जेएनएन: दिल्ली देहरादून एक्सप्रेस को लेकर शनिवार को गंगा रिसोर्ट में लगभग 20 गांव के किसानों की पंचायत हुई। पंचायत में वक्ताओं ने मांग की कि मुआवजा 2013 के एक्ट के अनुसार किसानों को दिया जाए। किसानों की आपत्तियां बिना सुनवाई के निस्तारित न की जाएं। आवासीय के व्यवसायिक भूमि का मुआवजा निर्माण की क्षति पूर्ति करते हुए दिया जाना चाहिए। टटीरी की भूमि को राजस्व रिकॉर्ड के अनुसार ग्रामीण माना जाए। पंचायत में निर्णय लिया गया कि सभी किसान मिलकर एक जिले की कमेटी बनाएं और एक गांव की अलग अलग से कमेटी बनाएं, ताकि आंदोलन को लगातार सुचारु रूप से चलाया जा सके। उन्होंने अच्छे अधिवक्ता से सलाह लेकर कानूनी प्रक्रिया को आगे बढ़ाने पर बल दिया गया। पंचायत की अध्यक्षता मांगेराम व संचालन मनोज आर्य एडवोकेट ने किया। इस मौके पर कृष्णपाल चेयरमैन, प्रहलाद सिंह, श्याम सिंह, राजीव तोमर, आजाद, कालूराम, पूर्व प्रधान रविद्र, बिजेंद्र, रणवीर सिंह, राजेंद्र ठेकेदार, राजेश कुमार, बिल्लू आदि मौजूद रहे।

रालोद की बैठक आज

बागपत: रालोद नेता ओमबीर सिंह ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया कि एक अगस्त को रालोद जिला कार्यालय बागपत पर कार्यकर्ताओं की बैठक होगी जिसमें संगठन की मजबूती समेत कई मुद्दों पर चर्चा होगी। जासं।

रोजगार पाने को कराएं पंजीकरण

बागपत: क्रीड़ा अधिकारी सरिता रानी ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा कि खिलाड़ी, छात्र और अन्य युवा रोजगार पाने के लिए सेवा मित्र पोर्टल पर पंजीकरण कराएं। जासं।

जल संरक्षण पर दिया जोर

बागपत: डीएम राज कमल यादव ने कलक्ट्रेट सभागार में बैठक लेकर अटल भूजल योजना के कार्यों की समीक्षा की। जल संरक्षण के काम को बढ़ावा देने की हिदायत दी। जासं।

chat bot
आपका साथी