सामग्री लेकर गाजीपुर रवाना हुए किसान

कृषि कानून के विरोध में गाजीपुर धरने पर बैठे किसानों के लिए टीकरी व तमेलागढ़ी के किसान गाजीपुर बार्डर के लिए रवाना हुए।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Jan 2021 11:32 PM (IST) Updated:Tue, 19 Jan 2021 11:32 PM (IST)
सामग्री लेकर गाजीपुर रवाना हुए किसान
सामग्री लेकर गाजीपुर रवाना हुए किसान

जेएनएन, बागपत : कृषि कानून के विरोध में गाजीपुर धरने पर बैठे किसानों के लिए टीकरी व तमेलागढ़ी गांव से पचास कुंतल खाद्य सामग्री लेकर ग्रामीण रवाना हुए। मंगलवार को राठी खाप चौधरी बाबा ब्रह्मसिंह के नेतृत्व में टीकरी कस्बे से 30 कुंतल लड्डू, घी, सब्जी, दाल, चावल आदि खाद्य सामग्री लेकर गाजीपुर बॉर्डर के लिए रवाना हुए। इस मौके पर विजय सिंह राठी, उदयवीर राठी, अजित राठी, वेदसिंह, आजाद, धर्मेंद्र,रोहित, काला, बिल्लू आदि मौजूद रहे। वहीं तमेलागढ़ी गांव से भी गाजीपुर बॉर्डर धरने पर बैठे किसानों के लिए गुड़, दाल, चावल, सब्जी, फल आदि बीस कुंतल खाद्य सामग्री लेकर किसान पहुंचे। ग्रामीणों ने 51 हजार रुपये नकद भी दिए। इस मौके पर आदेश ठेकेदार, विशेष छिल्लर, अंकुश तोमर, विनय तोमर,वीनू, प्रीत, अक्षय, बबलू आदि मौजूद रहे।

26 जनवरी को ट्रैक्टर रैली

में शामिल होंगे किसान

चांदीनगर : ढिकौली में हुई पंचायत में किसानों ने 26 जनवरी को ट्रैक्टर रैली में दल-बल से शामिल होने का निर्णय लिया।

मंगलवार को ढिकौली गांव में पंचायत हुई। पांची, पटौली, सिखैड़ा, मंसूरपुर, ललियाना आदि गांव से किसान शामिल हुए। वक्ताओं का कहना था कि दो माह से किसान दिल्ली के चहुंओर कड़ाके की ठंड में आंदोलन कर रहे हैं, परंतु केंद्र सरकार के कानों पर जूं तक नहीं रेंग रही।

यहां किसानों ने कहा कि 25 जनवरी को सैकड़ों किसान ट्रैक्टर लेकर दिल्ली जाएंगे। परेड में शामिल होकर किसान भी अपना साहस दिखाएंगे। रामबीर सिंह, संदीप, आप के प्रदेश उपाध्यक्ष एड. सोमेंद्र ढाका, ओमवीर ढाका, धर्मवीर सिंह आदि किसान शामिल रहे।

कलक्ट्रेट के बाहर यात्री शेड और पोस्ट आफिस की मांग

बागपत: अधिवक्ताओं का प्रतिनिध मंडल भाजपा विधि प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष नरेंद्र पंवार के नेतृत्व में सांसद डा. सत्यपाल सिंह से मिला। मांग की कलक्ट्रेट के बाहर यात्री शेड और डाक घर की ब्रांच खुलवाया जाए। अधिवक्ताओं की समस्याओं से अवगत कराया। उनके साथ विशाल, कपिल, चाहत, करण, राजवीर और अन्य मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी