गन्ने का उठान नहीं किए जाने से किसान हो रहे परेशान

पाठशाला मार्ग स्थित बागपत चीनी के केंद्र ए पर चार दिन से पड़ा गन्ना सूख रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 05 May 2021 11:12 PM (IST) Updated:Wed, 05 May 2021 11:12 PM (IST)
गन्ने का उठान नहीं किए जाने से किसान हो रहे परेशान
गन्ने का उठान नहीं किए जाने से किसान हो रहे परेशान

बागपत, जेएनएन। पाठशाला मार्ग स्थित बागपत चीनी के केंद्र ए पर चार दिन से पड़ा गन्ना सूख रहा है। खेत में खड़ा गन्ना किसानों की परेशानी बढ़ा रहा है। किसानों ने मिल के अधिकारियों से गन्ना उठाने व जल्द इंडेंट जारी करने की मांग की है।

बागपत चीनी मिल का पाठशाला मार्ग पर खेकड़ा ए गन्ना तौल केंद्र है, लेकिन उठान नहीं होने से केंद्र पर चहुंओर तुलाई हो चुका गन्ना ही गन्ना पड़ा है। बुधवार को चार दिन बाद तौल होनी थी, पर गन्ना पड़ा होने के कारण किसान गन्ना नहीं डाल सके। काफी प्रयास व इंतजार के बाद भी उठान नहीं होने पर किसान अपने गन्ना लदे वाहनों को लेकर लौट गए। किसानों का कहना था कि पहले ही मिल की तरफ से इंडेंट नहीं आ रहा है। जो गन्ना छिलाई के बाद तैयार है, वह केंद्र पर पहले ही पड़े गन्ना का उठान नहीं होने के कारण मिल तक नहीं पहुंच पा रहा है। ऐसे में खेत में खड़ा गन्ना बचेगा, जिससे काफी नुकसान होगा। किसानों ने मिल अधिकारियों से जल्द गन्ना उठवाने व रोजाना तौल कराने की मांग की है। मांग पूरी नहीं होने पर अधिकारियों का घेराव करने की चेतावनी दी है। दौझा में चलाया सफाई अभियान

दौझा गांव के लोग कई माह से नालों की सफाई नहीं होने से जलभराव, कीचड़ व गंदगी से परेशान थे। कोरोना संक्रमण के मद्देनजर गांव में शपथ लेने से पहले ही नव निर्वाचित ग्राम प्रधान ने अपने खर्च से नालों और गलियों की सफाई कराकर सैनिटाइज भी कराया।

दौझा उर्फ जहानगढ़ गांव में नालों की लंबे समय से सफाई न होने से पानी ओवरफ्लो के कारण गली मोहल्लों में जलभराव, कीचड़ व गंदगी व्याप्त होने से ग्रामीणों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था। बुधवार को नव निर्वाचित ग्राम प्रधान सलमा खातून ने शपथ से पहले ही जेसीबी मंगवाकर अटे नालों की सफाई कराई। गांव सैनिटाइज भी कराया। ग्राम प्रधान की इस पहल की रब्बान चौधरी, वकील खोखर, सगवा, यामीन, विनोद, अशोक, प्रमोद, सुलेमान, पप्पू, सम्मे आदि ग्रामीणों ने सराहना की है।

chat bot
आपका साथी