पंचायत में गरजे किसान जारी रहेगा आंदोलन

कृषि कानून वापसी को लेकर दिल्ली में हुए बवाल के बाद बुधवार को दोघट कस्बे मे किसानों का आंदोलन जारी रहा। ं

By JagranEdited By: Publish:Wed, 27 Jan 2021 10:52 PM (IST) Updated:Wed, 27 Jan 2021 10:52 PM (IST)
पंचायत में गरजे किसान जारी रहेगा आंदोलन
पंचायत में गरजे किसान जारी रहेगा आंदोलन

बागपत, जेएनएन। कृषि कानून वापसी को लेकर दिल्ली में हुए बवाल के बाद बुधवार को दोघट कस्बे में किसानों की पंचायत हुई। पंचायत में दिल्ली के लाल किले पर दूसरा झंडा लगाए जाने एवं उन्माद फैलाने की कड़ी निदा करते हुए आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई। पंचायत में किसानों ने दोहराया कि कृषि कानून वापसी होने तक आंदोलन जारी रहेगा और धरने पर किसानों की संख्या और भी बढ़ेगी।

राजेंद्र चौधरी के आवास पर हुई पंचायत में वक्ताओं ने कहा कि दिल्ली लाल किले पर दूसरा झंडा लगाने एवं उन्माद फैलाना शर्म की बात है। ऐसे लोगो के खिलाफ कड़ी कार्रवाही कराई जाए। इस मामले से किसानों का कोई लेना देना ही नहीं है। इस आंदोलन में किसान तब तक डटे रहेंगे, जब तक तीनों कृषि कानून वापस नहीं हो जाते हैं। चेतावनी दी गई कि सरकार यह न समझें कि इससे किसान आंदोलन कमजोर होगा। किसान धरने पर अपनी संख्या बढ़ाते रहेंगे। किसान अधिकार आंदोलन के संयोजक नरेंद्र राणा ने कहा कि लाल किले पर दूसरा झंडा लगाने वालों पर कड़ी कार्रवाही हो, लेकिन किसानों को इसमें बदनाम न किया जाए। किसान आंदोलन जारी रखेंगे। पंचायत में बिजेंद्र सिंह, पवेंद्र मुखिया, मुकेश, बुधसिंह, रामकुमार, कालूराम, राजेंद्र सिंह, यशपाल सिंह, ओमप्रकाश, संजीव, वीरसेन, गौरव राठी, कृष्णपाल, बसंत, देशपाल, जसबीर आदि मौजूद रहे। कृषि कानूनों के विरोध में सपा का प्रदर्शन

मंगलवार को सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देशानुसार, सपा कार्यकर्ता काफी संख्या में ट्रैक्टरों पर तिरंगा झंडा लगाकर तहसील पहुंचे और कृषि कानूनों के विरोध में नारेबाजी की।

इस मौके पर सपा के पूर्व जिला अध्यक्ष मनोज चौधरी ने बताया कि पार्टी किसानों के साथ गणतंत्र दिवस मना रही है। पार्टी किसानों के आंदोलन का पूरी तरह समर्थन करती है। वरिष्ठ सपा नेता सुरेंद्र पंवार ने कहा कि किसानों के समर्थन में सपा ने किसान यात्रा और घेरा जैसे कार्यक्रम संचालित किए हैं। अंकुर जैन, सपा लोहिया वाहिनी के पूर्व राष्ट्रीय सचिव अनुज पंवार, चौधरी रणधीर प्रधान, आशूद्दीन सिद्दीकी, सुनील आर्य, संदीप भारद्वाज आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी