लाखों के पटाखे मिलने पर पकड़े गए रालोद नेता

दीपावली पर्व से पहले ही जनपद में पटाखों का अवैध कारोबार फल-फूल रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 28 Oct 2021 09:34 PM (IST) Updated:Thu, 28 Oct 2021 09:34 PM (IST)
लाखों के पटाखे मिलने पर पकड़े गए रालोद नेता
लाखों के पटाखे मिलने पर पकड़े गए रालोद नेता

बागपत, जेएनएन। दीपावली पर्व से पहले ही जनपद में पटाखों का अवैध कारोबार फल-फूल रहा है। पुलिस ने ग्राम लुहारा में एक दुकान पर छापामारी कर करीब पांच लाख रुपये के पटाखे बरामद किए तथा रालोद नेता को पकड़कर थाने ले गई।

सिघावली अहीर थाना पुलिस ने ग्राम लुहारा में गुरुवार शाम एक दुकान में छापामारी की गई। इससे भगदड़ मच गई। थाना प्रभारी रवि रतन सिंह के मुताबिक दुकान से करीब चार-पांच कुंतल पटाखे बरामद हुए। इनकी कीमत करीब पांच लाख रुपये है। दुकान फकरूद्दीन राणा की है। उनको थाने पर पूछताछ के लिए लाया गया है। जबकि अन्य लोग फरार हो गए। इस मामले में मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

रालोद नेता फकरूदीन राणा का कहना है कि उन्होंने दुकान को एक साल पहले से गुलफाम पुत्र इकबाल को किराए पर दे रखी है। उनको पटाखों की कोई जानकारी नहीं है।

फकरूद्दीन जिला पंचायत सदस्य शहिदा बेगम के पति हैं। दो दिन पहले दुकानों पर शुरू होगा निश्शुल्क राशन वितरण

दीपावली के पर्व पर सरकार ने जनपद के दो लाख कार्डधारक परिवार को तोहफा दिया है। त्योहार से पहले ही राशन का निश्शुल्क वितरण शुरू होगा। अंत्योदय कार्डधारकों को चीनी भी मिलेगी। हालांकि चीनी के दाम 18 रुपये प्रति किग्रा.की दर से वसूले जाएंगे।

जिला पूर्ति अधिकारी केबी सिंह का कहना है कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत सरकारी सस्ते गल्ले की 403 दुकानों पर प्रत्येक माह की 5 से 15 तारीख तक 2,00,133 कार्डधारकों को राशन का वितरण होता है। इनमें 7,683 अंत्योदय कार्डधारक हैं। दीपावली के पर्व को देखते हुए नवंबर माह में पांच के बजाए तीन तारीख से राशन वितरण शुरू होकर 15 तारीख तक चलेगा। इस बार प्रति यूनिट तीन किग्रा. गेहूं व दो किग्रा. चावल के स्थान पर पांच किलो. गेहूं निश्शुल्क मिलेगा। इसके अलावा अंत्योदय प्रति कार्डधारक को तीन किग्रा. चीनी 18 रुपये प्रति किग्रा.की दर से मिलेगी। उन्होंने कोटेदारों को निर्देशित किया कि दुकानों पर कोविड-19 का शत प्रतिशत पालन किया जाए।

chat bot
आपका साथी