गुराना में दो दिन बाद भी सुचारुनहीं हो पाई आपूर्ति

गुराना गांव में दो दिन से विद्युत आपूर्ति बाधित है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 12 Jun 2021 10:44 PM (IST) Updated:Sat, 12 Jun 2021 10:44 PM (IST)
गुराना में दो दिन बाद भी सुचारुनहीं हो पाई आपूर्ति
गुराना में दो दिन बाद भी सुचारुनहीं हो पाई आपूर्ति

बागपत, जेएनएन। गुराना गांव में दो दिन से विद्युत आपूर्ति बाधित है। ऊर्जा निगम के प्रयास के बावजूद आपूर्ति सुचारु न होने से ग्रामीणों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इसको लेकर ग्रामीणों में रोष है।

गुरुवार रात्रि में आए भीषण तूफान के बाद क्षतिग्रस्त हुई लाइनों की मरम्मत करने में लाइनमैनों के पसीने छूट रहे हैं। गुराना गांव में दो दिन बाद भी आपूर्ति सुचारू नहीं हो पा रही है। शनिवार को लाइनमैन क्षतिग्रस्त विद्युत लाइनों की मरम्मत में जुटे रहे। ग्रामीण स्वयं भी टूटे हुए पेड़ों को हटाकर दबी विद्युत लाइनों को बाहर निकला रहे हैं। उधर, ग्रामीणों का आरोप है कि जर्जर लाइनों को जोड़ा रहा है, जो थोड़ा लोड पड़ते ही जवाब दे जाती है। ग्राम प्रधान कपिल के नेतृत्व में ग्रामीणों ने प्रदर्शन कर रोष जताया। आपूर्ति की व्यवस्था 48 घंटे बाद भी बदहाल

मौसम में बार-बार परिवर्तन से आ रही आंधी ने जहां जन-जीवन अस्तव्यस्त कर रखा है। वहीं सबसे ज्यादा आफत ऊर्जा निगम पर आ रही है। गुरुवार रात्रि में आए भीषण तूफान के बाद बिगड़ी विद्युत आपूर्ति व्यवस्था 48 घंटे बीतने के बावजूद सुचारु नहीं हो पा रही है। इससे क्षेत्रवासियों को खासी परेशानी से जूझना पड़ रहा है।

लहोड्डा, वाजिदपुर, गुराना, बिजरौल, कंडेरा, दाहा, दोघट, निरपुडा सहित दर्जनों गांवों में विद्युत आपूर्ति बुरी तरह प्रभावित है। जिन गांवों में क्षतिग्रस्त विद्युत लाइन और टूटे खंभों को ठीक कर लिया गया है, उन गांवों में भी चंद घंटे ही बिजली दी जा रही है। लोगों को कहना है कि विद्युत लाइनों के जर्जर होने के कारण भी मरम्मतीकरण का कार्य प्रभावित हो रहा है। उधर, ऊर्जा निगम के स्टाक में विद्युत सामानों का जबरदस्त टोटा चल रहा है। इसके कारण बुरी तरह क्षतिग्रस्त लाइनों को भी जोड़ लगाकर जोड़ा जा रहा है, जो थोड़ा लोड पड़ते ही जवाब दे रही हैं। इस संबंध में एक्सईएन गोपाल का कहना है कि तूफान के बाद विद्युत लाइनों को काफी नुकसान पहुंचा है। कर्मचारी लगातार टूटे पेड़ों के नीचे दबी लाइन को निकालने में जुटे हैं। जल्द ही सभी जगहों पर विद्युत आपूर्ति सुचारु करा दी जाएगी।

chat bot
आपका साथी