29 घंटे चली एमएम कालेज में मतगणना

29 घंटे चली एमएम कालेज में मतगणना

दिन और रात 29 घंटे में 36 ग्राम पंचायतों में हुए चुनाव की मतगणना एमएम कालेज में पूर्ण हुई।

JagranMon, 03 May 2021 10:10 PM (IST)

बागपत, जेएनएन। दिन और रात 29 घंटे में 36 ग्राम पंचायतों में हुए चुनाव की मतगणना एमएम कालेज में पूर्ण हुई। तीन शिफ्ट में 130 कर्मचारियों ने प्रधान, बीडीसी, ग्राम पंचायत सदस्य व चार जिला पंचायत सदस्यों के लिए पड़े वोट गिने। सुरक्षा व व्यवस्था को पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी भी मुस्तैद रहे।

दो मई को सुबह 8.50 बजे चुनाव अधिकारी संदीप पाल की निगरानी में मतगणना शुरू हुई थी। मतगणना खेकड़ा सहित सभी केंद्रों पर धीमी गति से चली। रात आठ बजे दूसरी शिफ्ट के कर्मचारी मतगणना की 13 टेबल पर पहुंचे। रात को मतगणना में कर्मियों के प्रत्याशियों के एजेंट भी एक- एक पर्ची पर निगाह जमाए रहे। रात में सभी पेटियों की गिनती नहीं हो सकी। सोमवार को सुबह तीसरी शिफ्ट के कर्मचारी फिर से गिनती को ड्यूटी पर मुस्तैद रहे। मतगणना के दौरान कई एजेंटों को जमीन पर बैठकर दीवार के सहारे सिर लगाकर सोते हुए भी देखा गया। दोपहर करीब दो बजे सांकरौद के आखिरी बूथ की गिनती पूर्ण होने के बाद मतगणना समाप्त हुई। इस बीच चुनाव अधिकारी जीते हुए प्रत्याशियों को प्रमाण पत्र भी वितरित करते रहे। मतगणना समाप्त होने के बाद तो प्रमाण पत्र लेने वालों की भीड़ उमड़ी। जैसे तैसे नियम का पालन कराते हुए कर्मचारियों ने प्रमाण पत्र वितरित किए। सुरक्षा व्यवस्था को एसडीएम अजय कुमार, सीओ एमएस रावत संग इंस्पेक्टर रवेंद्र सिंह फोर्स के साथ मुस्तैद रहे। रात भर केंद्र के बाहर भी रहा डेरा

प्रशासन ने रात में भी पंचायत चुनाव की मतगणना को रुकने नहीं दिया। रात में भी मतगणना चलती रही तो प्रत्याशी अपने समर्थकों के साथ बाहर ही डेरा डालकर बैठे रहे। रेलवे स्टेशन, रेलवे कालोनी, रेलवे रोड पर भी रात भर लोगों को आवागमन रहा तो पुलिस भी मुस्तैद रही। किसी भी अनावश्यक व्यक्ति को केंद्र के आसपास तक नहीं फटकने दिया।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.