औषधि निरीक्षक ने किया ब्लड स्टोरेज उपकरणों का निरीक्षण

बागपत जिले की सभी सीएचसी में ब्लड स्टोरेज सेंटर स्थापित होने की प्रक्रिया शुरू हो गई है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 09:57 PM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 09:57 PM (IST)
औषधि निरीक्षक ने किया ब्लड स्टोरेज उपकरणों का निरीक्षण
औषधि निरीक्षक ने किया ब्लड स्टोरेज उपकरणों का निरीक्षण

बागपत, जेएनएन। बागपत जिले की सभी सीएचसी में ब्लड स्टोरेज सेंटर स्थापित होने की प्रक्रिया शुरू हो गई। बुधवार को औषधि निरीक्षक ने बड़ौत सीएचसी का निरीक्षण का ब्लड स्टोरज से संबंधित उपकरणों का निरीक्षण किया और सत्यापन के लिए जरूरी अभिलेख मुहैया कराने के निर्देश दिए।

बुधवार को औषधि निरीक्षक वैभव बब्बर सीएचसी पर पहुंचे, जहां सीएचसी अधीक्षक डा. विजय कुमार ने उन्हें उप्र मेडिकल सप्लाई कॉरपोरशन लिमिटेड द्वारा मुहैया कराए गए अत्याधुनिक उपकरण जैसे- ब्लड स्टोरेज रेफ्रिजरेटर, सेंट्रीफ्यूज, डीप फ्रीजर का अवलोकन कराया। निरीक्षण के दौरान औषधि निरीक्षक ने उपकरणों की इंस्टाल प्रक्रिया की जांच की गई और कुछ उपकरणों व टेक्निकल स्टाफ संबंधित अभिलेखों को सत्यापन के लिए उपलब्ध कराने को कहा। औषधि निरीक्षक की आख्या औषधि अनुज्ञापन एवं नियंत्रण प्राधिकारी उत्तर प्रदेश को प्रेषित की जाएगी, जिसके आधार पर जल्द ही ब्लड स्टोरेज सेंटर को संचालन की अनुमति मिल सकेगी। औषधि निरीक्षक ने बताया कि स्वास्थ्य केंद्र को ब्लड स्टोरेज लाइसेंस मिलने के बाद ब्लड की आपूर्ति जिला अस्पताल स्थित ब्लड बैंक से की जाएगी। इससे जरूरतमंदों को तत्काल ब्लड की आपूर्ति सुनिश्चित हो सकेगी। रालोदियों ने उठाई चीनी मिल क्षमता वृद्धि की आवाज

रालोद के राष्ट्रीय सचिव सुखबीर सिंह गठीना के नेतृत्व में प्रतिनिधि मंडल बुधवार को कलक्ट्रेट में डीएम को ज्ञापन देकर 65 साल पुरानी बागपत सहकारी चीनी मिल की क्षमता वृद्धि की मांग की।

किसानों को 10 लाख कुंतल गन्ना कोल्हू पर सस्ते में बेचते हैं। गन्ना भुगतान की मांग की है। रालोद नेता धीरज उज्ज्वल, नीरज पंडित, रामपाल धामा, विजयपाल, ओमबीर तोमर, श्रीकांत धामा गुर्जर, हिम्मत सिंह आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी