डीएम ने अफसरों को दिए सख्त निर्देश हर मरीज का मिले बेड

डीएम राजकमल यादव ने शुक्रवार को कोविड-19 इन्टीग्रेटेड कोविड कमांड एंड कंट्रोल में बैठक की।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 11:59 PM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 11:59 PM (IST)
डीएम ने अफसरों को दिए सख्त निर्देश हर मरीज का मिले बेड
डीएम ने अफसरों को दिए सख्त निर्देश हर मरीज का मिले बेड

बागपत, जेएनएन। डीएम राजकमल यादव ने शुक्रवार को कोविड-19 इन्टीग्रेटेड कोविड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर में बैठक की। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को आम जनमानस को अच्छी स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध कराने के कड़े निर्देश दिए। जनपद के प्रत्येक कोविड-19 अस्पताल में बेड उपलब्ध रहें सभी गतिविधियां क्रियाशील रहनी चाहिए।

डीएम राजकमल यादव ने निर्देश दिए कि किसी भी मरीज को कोई समस्या नहीं होनी चाहिए। जनपद में निरंतर कोविड कंट्रोल रूम सुचारु रुप से क्रियाशील रहे। हर काल का तत्काल निस्तारण किया जाए। संबंधित रजिस्टर मेंटेन करते रहे। कोविड-19 के बचाव व उपचार के संबंध में प्रभावी व्यवस्था निरंतर बनाए रखे। प्लाज्मा थिरेपी के अंतर्गत कोविड-19 संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए भी आवश्यक दिशा निर्देश दिए। इसके लिए रजिस्टर मेंटेन करने के निर्देश दिए। जागरूक के लिए विभिन्न प्रचार माध्यमों के साथ-साथ पब्लिक एड्रेस सिस्टम का व्यापक उपयोग करें। प्रमुख चैराहों, बाजारों एवं अन्य महत्वपूर्ण स्थानों पर जानकारी दे। कॉन्टेक्ट ट्रेसिग तथा सर्विलांस की व्यवस्था को सु²ढ़ बनाये रखे। इस दौरान सीएमओ डा. आरके टंडन, सीडीओ अभिराम त्रिवेदी अन्य अधिकारी और कर्मचारी मौजूद रहे।

----------

लाकडाउन में खाज-बीज की दुकान खुलेगी

--डीएम राजकमल याव ने निर्देश दिए कि कोविड-19 के ²ष्टिगत साप्ताहिक लाकडाउन में किसान बंधुओं की समस्या को ²ष्टिगत रखते हुए बीज एवं खाद की दुकानें नियमित रूप से खोली जाएगी। खाद बीज की दुकानों पर शारीरिक दूरी और कोविड-19 गाइडलाइन का पालन किया जाएगा। निर्देश दिए हैं कि किसी भी प्रतिष्ठान पर एक साथ चार से अधिक व्यक्ति उपस्थित ना हो। प्रत्येक व्यक्ति के बीच कम से कम दो गज की दूरी जरूर रहे। अनावश्यक भीड़ एकत्रित होने पर धारा 188 भारतीय दंड विधान के अंतर्गत कठोर कार्रवाई की जाएगी।

----------

सुरेंद्र कुमार

chat bot
आपका साथी