डीएम को उपकेंद्र पर अनुपस्थित मिले दो कर्मचारी, होंगे निलंबित

स्वमित्र योजना के अंतर्गत ड्रोन कैमरे से आदमपुर गांव का सर्वे किया गया था। डीएम को स्वास्थ्य उप केंद्र पर दो कर्मचारी अनुपस्थित मिले। इन पर निलंबन की कार्रवाई होगी।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 24 Jul 2021 06:40 PM (IST) Updated:Sat, 24 Jul 2021 06:40 PM (IST)
डीएम को उपकेंद्र पर अनुपस्थित मिले दो कर्मचारी, होंगे निलंबित
डीएम को उपकेंद्र पर अनुपस्थित मिले दो कर्मचारी, होंगे निलंबित

बागपत, जेएनएन : स्वमित्र योजना के अंतर्गत ड्रोन कैमरे से आदमपुर गांव का सर्वे किया गया था। डीएम ने शनिवार को आदमपुर गांव में स्कूल, स्वास्थ्य केंद्र एवं निर्माणाधीन ग्राम पंचायत भवन आदि का निरीक्षण किया। स्वास्थ्य उपकेंद्र पर ताला लटका देख डीएम ने नाराजगी जताते हुए दो स्वास्थ्य कर्मियों पर निलंबन की कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

डीएम राजकमल यादव ने प्राथमिक व जूनियर स्कूल, स्वास्थ्य उपकेंद्र, निर्माणाधीन ग्राम पंचायत भवन एवं पूर्व प्रधान धनराज सिंह का मकान देखा, जिसमें सभी ड्रोन कैमरे द्वारा कराए सर्वे के अनुसार ही मिले। धनराज के मकान का ड्रोन कैमरे एवं नक्शे के अनुसार 30 नंबर ही मिला। डीएम ने स्वास्थ्य उप केंद्र पर ताला लटका देख सख्त नाराजगी जताई और सीएमओ को उपकेंद्र पर तैनात स्वास्थ्य कर्मियों को निलंबित करने के निर्देश दिए। स्पष्टीकरण देने तक चिकित्सक का वेतन रोकने का निर्देश दिया।

सीएचसी अधीक्षक बिनौली डाक्टर अतुल बंसल ने बताया कि उप स्वास्थ्य केंद्र पर तैनात एएनएम सुनीता शनिवार को मौजिजाबाद नांगल गांव में कार्यरत रहती है। वह आदमपुर के अलावा मौजिजाबाद नांगल व इदरीशपुर गांव भी देखती है, जबकि सीएचओ मनोज कुमार पुसार स्टैंड पर किसी कागजात की फोटो स्टेट कराने गया था। आरोपित को गिरफ्तार कर

किशोरी को बरामद किया

संवाद सूत्र, रमाला : इंस्पेक्टर रवेंद्र यादव ने बताया कि क्षेत्र के एक गांव की किशोरी 10 दिन पहले घर से लापता हो गई थी। स्वजन की तहरीर पर दोघट थाना क्षेत्र के विक्की निवासी चित्तमखेड़ी गांव के खिलाफ अपहरण का मुकदमा दर्ज कर लिया था। शनिवार को सुबह पुलिस ने आरोपित को बासौली नहर की पुलिया के पास से गिरफ्तार कर लिया और उसके पास से किशोरी को भी बरामद कर लिया है। पुलिस ने किशोरी का मेडिकल कराकर स्वजन के सुपुर्द कर दिया और आरोपित को को अदालत में पेश किया, जहां से उसे जिला कारागार भेज दिया है।

chat bot
आपका साथी