डीएम ने जमाखोरी रोकने को गठित की टीम

कोरोना महामारी के बीच आवश्यक वस्तुओं की जमाखोरी एवं कालाबाजारी करने वालों पर नजर रखा जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 24 Apr 2021 12:08 AM (IST) Updated:Sat, 24 Apr 2021 12:08 AM (IST)
डीएम ने जमाखोरी रोकने को गठित की टीम
डीएम ने जमाखोरी रोकने को गठित की टीम

बागपत, जेएनएन। कोरोना महामारी के बीच आवश्यक वस्तुओं की जमाखोरी एवं कालाबाजारी करने वालों पर अब प्रशासन ने शिकंजा कसने के लिए टीम गठित कर दी। जरुरत पड़ने पर वस्तुओं की होम डिलिवरी कराना इस टीम की जिम्मेदारी होगी।

डीएम राज कमल यादव ने जीएसटी के उपायुक्त नीरज सेंगर को नोडिल अधिकारी तथा जिला उद्योग केंद्र

के महाप्रबंधक हिमांशु गंगवार और बाट माप निरीक्षक पवन यादव को सहायक नोडल अधिकारी बनाकर

आवश्यक वस्तुओं की उपलब्धता बनाए रखने का आदेश दिया है।

इन अधिकारियों को आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति करने वाली औद्योगिक इकाइयों को क्रियाशील करने व व्यापारियों से संवाद कायम कर आम जन के लिए आवश्यक वस्तुओं की उपलब्धता सुनिश्चित करने तथा होम डिलीवरी के लिए छोटे वाहनों की व्यवस्था कराकर आटा, दाल, चावल आदि राशन, दूध, फल और सब्जी तथा दैनिक जरूरत की वस्तुओं की उपलब्धता एवं उचित मूल्य पर आम जन को दिलाने का जिम्मा दिया गया है।

आवश्यक वस्तुओं की जमोखोरी, कालाबाजारी रोकने तथा ऐसे कृत्य में शामिल लोगों के खिलाफ कार्रवाई कराने की काम उक्त टीम करेगी। बता दें कि कोरोना महामारी के कहर बरपाने के बीच बाजारों में जरूरी चीजों पर महंगाई की मार पड़ी है। अधिक मूल्य वसलूते दुकानदारों को पकड़ा

साप्ताहिक लाकडाउन के चलते दुकानदार सामानों के अधिक मूल्य वसूल रहे हैं। मामले की शिकायत मिलने पर डीएम राजकमल यादव ने वाणिज्य कर विभाग व बाट माप विभाग की संयुक्त टीम को दुकानों पर चेकिग के लिए भेजा।

शुक्रवार को टीमों ने बड़ौत, बागपत व खेकड़ा में कई दुकानों पर जाकर जांच की। टीम के अनुसार बड़ौत में नवीन पान भंडार पर पान मसाला, खेकड़ा में राम पान भंडार पर भी पान मसाला, राज पान भंडार पर कोल्ड ड्रिक की बोतल अंकित मूल्य से अधिक बेचते हुए पकड़ा गया। इसके अलावा बड़ौत में अजय किराना स्टोर, रॉकी जूस कार्नर व अंकित परचून की दुकान पर असत्यापित बाट माप से बिक्री होती मिली। टीम ने आरोपित दुकानों पर विधिक कार्यवाही शुरू कर दी है। डीएम ने बताया कि अंकित मूल्य से अधिक सामान बेचने के शिकायत मिलने पर आरोपित दुकानदार के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी