स्कूल में अव्यवस्था मिलने पर डीएम ने जताई नाराजगी

बागपत जेएनएन। डीएम राज कमल यादव ने बुधवार को चांदनहेड़ी के प्राथमिक उच्च प्राथमिक विद्यालय क

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Dec 2021 11:43 PM (IST) Updated:Wed, 08 Dec 2021 11:43 PM (IST)
स्कूल में अव्यवस्था मिलने पर डीएम ने जताई नाराजगी
स्कूल में अव्यवस्था मिलने पर डीएम ने जताई नाराजगी

बागपत, जेएनएन। डीएम राज कमल यादव ने बुधवार को चांदनहेड़ी के प्राथमिक उच्च प्राथमिक विद्यालय का निरीक्षण किया। इस दौरान विद्यालय में बच्चों के लिए लगाए गए खेल के उपकरण क्षतिग्रस्त पाए जाने पर उन्होंने नाराजगी व्यक्त की और संबंधित अधिकारी को तत्काल ठीक कराने के निर्देश दिए। इसके अलावा विद्यालय परिसर में साफ-सफाई रखने की भी हिदायत दी। डीएम ने श्यामा प्रसाद मुखर्जी रुअर्बन मिशन सिलाना कलक्टर में अच्छादित आठ गांवों में से बासौली व चांदनहेड़ी के विकास कार्यों का जायजा लिया। उन्होंने रुअर्बन मिशन के अंतर्गत बनाई गई लाइब्रेरी, आंगनवाड़ी केंद्र का निरीक्षण किया। डीएम को चांदनहेड़ी के प्राथमिक विद्यालय में लाइट खराब और प्रकाश की अच्छी व्यवस्था मिलने पर प्रधानाचार्य से नाराजगी व्यक्त करते हुए उसे तत्काल ठीक कराने के निर्देश दिए।

---

चौपाल पर सुनीं जन समस्याएं

डीएम ने कुरड़ी गांव में ग्रामीणों की चौपाल में ग्रामीणों को वोट बनवाने के लिए प्रेरित किया। ग्रामीणों ने गन्ना भुगतान, बेसहारा गोवंश तथा खेल स्टेडियम की समस्या के बारे में बताया। डीएम ने समाधान का आश्वासन दिया। उनके साथ आए एसपी नीरज कुमार जादौन ने कहा कि युवा गुमराह होकर अपराध की ओर बढ़ रहे हैं। अभिभावकों को चाहिए कि वे अपने बच्चों के भविष्य के बारे में सोचें और उनकी गतिविधियों पर नजर रखें। चौपाल में एसडीएम सुभाष सिंह, सीओ बड़ौत हरीश कुमार भदौरिया के साथ ग्राम प्रधान ओमपाल सिंह, बहादुर सिंह, शकील अहमद, अजब सिंह, जगपाल सिंह, विनोद, उस्मान व सलीम आदि ग्रामीण मौजूद रहे।

बनाई गई 26657 नई वोट

जागरण संवाददाता, बागपत: भारत निर्वाचन आयोग ने विशेष मतदाता पुनरीक्षण अभियान में तीन विधान सभा क्षेत्रों में 26657 नई वोट बनाई गई तथा 7661 मृतकों तथा 1720 डुप्लीकेट वोट कटी गई। जिले में 14979 महिलाओं तथा 11678 पुरुषों की वोट बनवाई।

जिले की छपरौली विधानसभा क्षेत्र में 9422, बड़ौत विधानसभा क्षेत्र में 9208 और बागपत विधानसभा क्षेत्र में 8027 लोगों ने वोट बनवाई। 18-19 वर्ष आयु में छपरौली क्षेत्र में 2365, बडौत क्षेत्र में 2684 और बागपत क्षेत्र में 821 युवाओं की पहली बार वोट बनी हैं। सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि पांच दिसंबर तक वोट बनाने और काटने का अभियान चला था।

-----

जो वोट दम तोड़ गए

-छपरौली क्षेत्र में 2656, वोटर, बड़ौत क्षेत्र में 2884 वोटर और बागपत क्षेत्र में 21021 वोटर दम तोड़ गए हैं, जिससे मतदाता सूची से उनके नाम हटाए गए हैं।

chat bot
आपका साथी