अव्यवस्थाओं की शिकायत पर जिला अस्पताल पहुंचे डीएम, लगाई फटकार

ओपीडी में डाक्टर न मिलने और अल्ट्रासाउंड न होने समेत तमाम अव्यवस्थाओं की शिकायत की थी।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Oct 2021 11:57 PM (IST) Updated:Fri, 22 Oct 2021 11:57 PM (IST)
अव्यवस्थाओं की शिकायत पर जिला अस्पताल पहुंचे डीएम, लगाई फटकार
अव्यवस्थाओं की शिकायत पर जिला अस्पताल पहुंचे डीएम, लगाई फटकार

बागपत, जेएनएन। ओपीडी में डाक्टर न मिलने और अल्ट्रासाउंड न होने समेत तमाम अव्यवस्थाओं की शिकायत पर डीएम जिला अस्पताल पहुंचे और लापरवाही बरतने वाले कर्मचारियों को फटकार लगाई।

डीएम ने सीएमओ और सीएमएस को व्यवस्था में सुधार के निर्देश दिए।

जिला अस्पताल में सुविधा तो खूब है और काबिल डाक्टर भी है, लेकिन लोगों को सुविधाओं का लाभ नहीं दिया जाता है। यहां पर संतोषजनक उपचार नहीं किया जाता है। अस्पताल में अव्यवस्थाओं का बोलबाला है। शुक्रवार को कलक्ट्रेट में बैठे डीएम राजकमल यादव को मरीजों ने फोन पर शिकायत करते हुए कहा कि यहां ओपीडी में डाक्टर नहीं है और न ही अल्ट्रासाउंड हो रहा है। इस पर डीएम तुरंत जिला अस्पताल पहुंचे। यहां पर ओपीडी देखी, डाक्टर नहीं मिले। पूछे जाने पर बताया कि अवकाश पर है, जिस पर डीएम ने नाराजगी जाहिर की। निर्देश दिए जब डाक्टर अवकाश पर है तो यहां बोर्ड क्यों नहीं लगाया। अल्ट्रासाउंड की जांच के बारे में पूछा तो बताया कि डाक्टर की पोस्टमार्टम ड्यूटी थी, इसलिए अल्ट्रासाउंड नहीं हुए। निर्देश दिए कि अल्ट्रासाउंड करने वाले चिकित्सक की पोस्टमार्टम न लगाई जाए। अल्ट्रासाउंड बंद नहीं होने चाहिए। उसके बाद लैब पहुंचे और यहां कर्मचारियों को फटकार लगाई। सीएमओ डा. दिनेश कुमार और सीएमएस डा. एके सैनी को निर्देशित किया कि व्यवस्था में सुधार किया जाए। जो लापरवाही बरत रहे है उनके खिलाफ कार्रवाई करें। सीएमएस ने बताया कि डाक्टर उनकी सुनते नहीं है। कई बार बोल चुके है, लेकिन अनसुना कर रहे हैं। एक सर्जन चिकित्सक पर रिश्वत लेकर आपरेशन करने का आरोप लगा है, उन्हें इस संबंध में हुई शिकायत का नोटिस जारी किया गया था, लेकिन चिकित्सक न तो नोटिस को रिसीव किया और न कोई जवाब दिया। डीएम ने चिकित्सक को बुलवाकर जवाब तलब किया और नोटिस को रिसीव कराया। जल्द इसका जवाब देने के निर्देश दिए। जिला अस्पताल की डेंगू जांच में उठे सवाल

बागपत नगर के ठाकुर द्वारा मोहल्ला निवासी अनीसा ने बताया कि उनके पति को बुखार हो गया था। जिला अस्पताल में भर्ती कराया। शुक्रवार को 11 बजे खूने की जांच में 14 हजार प्लेटलेट्स आई, 12 बजे कराई तो 1.23 लाख आई। एक घंटे बाद प्राइवेट लैब में जांच कराई 55 हजार प्लेटलेट्स आई। लैब के कर्मचारियों ने उनके साथ अभ्रद व्यवहार किया। सीएमएस डा. एके सैनी ने कहा कि इसकी जांच कराकर कार्रवाई करेंगे।

chat bot
आपका साथी