वाट्सएप ग्रुप पर चला ¨हदुस्तान और पाकिस्तान में पोस्ट युद्ध

संवाद सूत्र, दाहा (बागपत): दोघट थाना क्षेत्र में वाट्स एप के एक ग्रुप में कई घंटे तक ¨हदुस्त

By JagranEdited By: Publish:Wed, 14 Nov 2018 12:01 AM (IST) Updated:Wed, 14 Nov 2018 12:01 AM (IST)
वाट्सएप ग्रुप पर चला ¨हदुस्तान  और पाकिस्तान में पोस्ट युद्ध
वाट्सएप ग्रुप पर चला ¨हदुस्तान और पाकिस्तान में पोस्ट युद्ध

संवाद सूत्र, दाहा (बागपत): दोघट थाना क्षेत्र में वाट्स एप के एक ग्रुप में कई घंटे तक ¨हदुस्तान और पाकिस्तान के कमेंट्स, फोटो और वीडियो ने ऐसा तनाव पैदा कर दिया कि मामला दोघट पुलिस तक जा पहुंचा। इस पर ग्रुप एडमिन अपनी गर्दन बचाते हुए ग्रुप से तत्काल रिमूव हो गया। पुलिस मामला रफा-दफा करने में जुटी है।

दोघट थाना क्षेत्र के पलड़ा निवासी नईम ने बताया कि वह गांव में ही जनसेवा केंद्र का संचालन करता है। सोमवार की सुबह उसके वाट्सएप ग्रुप पर जोश नाम से एक ¨लक आया, जो पंजाबी भाषा में था। उसने उसे ज्वाइन कर लिया तो देखते ही देखते ग्रुप पर वीडियो और फोटो आने शुरू हो गए, जो देखने में पाकिस्तान से मेल खा रहे थे। कुछ ही देर में उसे ग्रुप का एडमिन बना दिया गया तो उसने अपने क्षेत्र के लगभग 100 लोगों को ग्रुप में जोड़ दिया। उसके बाद ग्रुप में क्षेत्र के कई लोगों ने ¨हदुस्तान के झंडे, गदर फिल्म का दृश्य और कमेंट्स डालने शुरू कर दिए। दोनों ओर से कमेंट्स और फोटो डालने का सिलसिला शुरू हो गया। तनाव बढ़ता देख वह डर गया और ग्रुप से रिमूव होते हुए उसे डिलीट भी कर दिया। नईम ने बताया कि उसे नहीं पता था कि यह ग्रुप किसका है। उसने अंजाने में उसे ज्वाइन कर लिया।

पुलिस तक पहुंचा मामला

पलड़ी गांव निवासी भगवत दोघट ¨सडीकेट बैंक शाखा में बैंक मित्र हैं। भगवत ने बताया कि नईम ने पहले जोश नामक ग्रुप में उन्हें जोड़ा। उसके बाद उनके दोस्त सचिन वर्मा (सचिन वर्मा लिपिक, ¨सडीकेट बैंक शाखा), इदरीशपुर निवासी कुलदीप, नंगला कनवाड़ा निवासी ¨हदपाल (पलड़ी गांव में जनसेवा केंद्र संचालक) को भी ग्रुप में जोड़ लिया। ग्रुप में पाकिस्तान से मेल खाती पोस्ट आती देखी तो उन्होंने इसकी शिकायत दाहा पुलिस चौकी प्रभारी से की। पुलिस चौकी पर नईम को बुलाकर पूछताछ की गई तो उन्होंने पूरा मामला पुलिस को बता दिया।

इन्होंने कहा..

एसपी शैलेश पांडेय ने बताया कि मामला दूसरे देश से जुड़ा हुआ है। वह पता करा रहे हैं कि इस मामले में क्या अपराध बन रहा है और कौन आरोपित है। अगर उनके कार्यक्षेत्र में आएगा, तो यहां रिपोर्ट दर्ज कराकर कार्रवाई की जाएगी, अन्यथा दूसरी जांच एजेंसी को मामला सौंपा जाएगा।

chat bot
आपका साथी