बोर्ड परीक्षा के संबंध में प्रधानाचार्यों के साथ वर्चुअल बैठक

डीआइओएस रवींद्र सिंह ने जिले के सभी राजकीय सहायता प्राप्त और वित्तविहीन विद्यालयों के प्रधानाचार्यो के साथ बैठक की।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 27 Aug 2021 09:59 PM (IST) Updated:Fri, 27 Aug 2021 09:59 PM (IST)
बोर्ड परीक्षा के संबंध में प्रधानाचार्यों के साथ वर्चुअल बैठक
बोर्ड परीक्षा के संबंध में प्रधानाचार्यों के साथ वर्चुअल बैठक

बागपत, जेएनएन। डीआइओएस रवींद्र सिंह ने जिले के सभी राजकीय, सहायता प्राप्त और वित्तविहीन विद्यालयों के प्रधानाचार्यों के साथ आनलाइन बैठक की। बैठक में उन्होंने कहा कि जिन छात्र-छात्राओं को परेशानी हुई है, उनको मौका दिया जाए।

उन्होंने कहा कि उन विद्यार्थियों के लिए एक मौका है, जिनके हाईस्कूल और इंटरमीडिएट में अंक कम हैं या फिर प्रमोट हुए हैं। ऐसे विद्यार्थियों के लिए बोर्ड परीक्षा होगी। इसके लिए विद्यार्थियों को आवेदन कराए गए हैं। इस परीक्षा में विदहेल्ट श्रेणी, सामान्य, बिना अंक के प्रोन्नत, अनुपस्थिति श्रेणी और कम अंक प्राप्त करने वाले सभी श्रेणी के विद्यार्थी शामिल होंगे। अंक सुधार के लिए यह परीक्षा कराई जा रही है। उन्होंने सभी प्रधानाचार्यों को निर्देशित किया है आवेदन करने वाले छात्रों को परीक्षा से संबंधित जानकारी अपने स्तर से पहुंचाएंगे। बुलंदशहर जैसी व्यवस्था करें डीआइओएस

माध्यमिक शिक्षक संघ दबथुआ गुट के प्रांतीय संरक्षक मंडल के सदस्य स्वराज पाल दुहूण के नेतृत्व में शिक्षक डीआइओएस से मिले। उन्होंने कहा कि बुलंदशहर के डीआइओएस प्रधानाचार्यों की बैठक कर विद्यालयों को आठ बजे से एक बजे तक चलवा सकते है, तो जिले में ऐसा क्यों नहीं हो सकता।

उन्होंने कहा कि जहां छात्र संख्या अधिक हैं, वहां दो पालियों में बच्चों को पढ़ाई की व्यवस्था चार घंटे 35 मिनट में करने व्यवस्था करें। वहीं राष्ट्रीय इंटर कालेज शबगा में वरिष्ठ शिक्षक की अनदेखी करते हुए कनिष्ठ शिक्षक को प्रधानाचार्य पद भार देने पर विरोध जताया। जिला मंत्री जितेंद्र तोमर, जिला प्रभरी ओंकार दत्त शर्मा, संयोजक सुरक्षा समिति ओमबीर सिंह तोमर, प्रांतीय उपाध्यक्ष कोमबीर सिंह तोमर, संयुक्त मंत्री संजीव कुमार तोमर मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी