पुलिस पर सुविधा शुल्क मांगने का आरोप, धरना

पलड़ी गांव में बच्चों के बीच हुए झगड़े की थाने पर तहरीर देने के बाद दोनों पक्षों में समझौता हो गया था।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 10:12 PM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 10:12 PM (IST)
पुलिस पर सुविधा शुल्क मांगने का आरोप, धरना
पुलिस पर सुविधा शुल्क मांगने का आरोप, धरना

बागपत, जेएनएन। पलड़ी गांव में बच्चों के बीच हुए झगड़े की थाने पर तहरीर देने के बाद दोनों परिवारों के बीच आपसी समझौता हो गया। समझौते की कॉपी थाने पर देने के बाद एक दारोगा ने उन्हें चौकी पर बुलाकर एक व्यक्ति को वहीं बैठा लिया। इससे नाराज ग्रामीणों ने धरना शुरू कर दिया।

पलड़ी गांव में दो दिन पहले बच्चों के बीच झगड़े में दो पक्षों के बीच समझौता हो गया था, लेकिन रविवार को एक दारोगा ने फिर दोनों पक्षों को दाहा चौकी पर बुलाया तथा हरवीर पक्ष को चौकी पर बैठा लिया। हरवीर पक्ष के लोगों के खिलाफ कार्रवाई के नाम पर ग्रामीण नाराज हो गए। ग्रामीणों ने गांव के एक चौराहे के पास पुलिस के खिलाफ धरना शुरू कर दिया। लोगों का आरोप था कि दारोगा ने उनसे सुविधा शुल्क की मांग की थी जिसे देने में असमर्थता जताई तो गांव के हरवीर को चौकी पर बैठा लिया था जिसे सुविधा शुल्क देने के आश्वासन पर छोड़ा है। ग्रामीण थाने में इंस्पेक्टर से मिले और एडीजी से मिलने का भी निर्णय लिया।

इंस्पेक्टर दिनेश कुमार चिकारा ने बताया कि दोनों पक्षों के खिलाफ एनसीआर में कार्रवाई की गई थी। दोनों पक्षों के बीच समझौता होने के कारण उन्हें तभी छोड़ दिया गया था। दारोगा द्वारा सुविधा शुल्क मांगे जाने का आरोप निराधार है। लूट की योजना बनाते दो बदमाश मुठभेड़ में गिरफ्तार

दिल्ली-यमुनोत्री हाईवे पर नगर के एक पब्लिक स्कूल के निकट शनिवार रात मुठभेड़ में दो बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार किया।

बागपत कोतवाली प्रभारी एनएस सिरोही का कहना है कि पकड़े गए आरोपित गौरव पुत्र विनोद व विशाल पुत्र योगेंद्र निवासीगण ग्राम तेड़ा है। एक आरोपित के पास से एक तमंचा मय कारतूस व दूसरे के पास से छुरी बरामद हुई है। आरोपितों का इरादा लूट करना था। योजना बताते हुए ही आरोपितों को पकड़ लिया गया। दोनों आरोपितों को रविवार को अदालत में पेश किया गया। उन्हें न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेजा गया है।

chat bot
आपका साथी