बड़ौत में रेलवे स्टेशन पर धरना

संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर सोमवार को किसान यूनियन के कार्यकर्ता और किसानों ने धरना दिया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 08:44 PM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 08:44 PM (IST)

बड़ौत में रेलवे स्टेशन पर धरना
बड़ौत में रेलवे स्टेशन पर धरना

बागपत, जेएनएन। संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर सोमवार को किसान यूनियन के कार्यकर्ता और किसानों ने रेलवे स्टेशन पर धरना देकर अपनी मांगों का समाधान कराने के लिए राष्ट्रपति के नाम एसडीएम को ज्ञापन दिया।

उधर, भाकियू कार्यकर्ताओं ने कासिमपुर खेड़ी रेलवे फाटक पर प्रदर्शन करते हुए धरना दिया। इस दौरान दोनों ही स्थानों पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात रहा और कोई ट्रेन नहीं रोकी गई।

सुबह लगभग 10 बजे भारी संख्या में पुलिस बल रेलवे स्टेशन पर तैनात हो गया था चूंकि पुलिस को अंदेशा था कि ट्रेन रोको आंदोलन के आह्वान पर किसान रेल रोकेंगे। किसान साढ़े दस बजे रेलवे स्टेशन पर पहुंचे, लेकिन कोई ट्रेन नहीं रोकी, जिसके चलते ट्रेनों का अपने निर्धारित समय से आवागमन जारी रहा। किसानों ने रेलवे स्टेशन पर धरना दिया। इस दौरान किसानों ने तीन अक्टूबर को लखीमपुर खीरी में हुए घटना में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री की बर्खास्तगी, तीनों कृषि कानूनों की वापसी, एमएसपी पर कानून बनाने की मांग की। किसानों ने सरकार से कई और मांग की। इस संबंध में किसानों ने राष्ट्रपति के नाम एसडीएम को ज्ञापन भी दिया। दोपहर बार किसानों ने रेलवे स्टेशन पर धरना समाप्त कर दिया। इस दौरान चौधरी ब्रजपाल सिंह, धर्मपाल लुहारी, विजयपाल, हरेंद्र, धर्मेंद्र, विश्वास चौधरी, आशुतोष तोमर, छात्र नेता गौरव बड़ौत, जितेंद्र पंवार, विजयपाल, सुरेंद्र, धनपाल, मगन सिंह आदि मौजूद रहे। कैंप लगाकर बनवाए ई-श्रम कार्ड

अंबेडकर सेवा समिति की ओर से इंद्रा कालोनी निवाड़ा में श्रम विभाग अधिकारी के सहयोग से कैंप लगाकर ई-श्रम कार्ड बनवाए गए। सरकारी योजनाओं के प्रति जागरूक किया। संस्था अध्यक्ष रीना सहरावत ने सभी ई-श्रम कार्ड बनवाने के लिए अपील की। इस दौरान श्रम प्रवर्तन अधिकारी विनोद सिंह, महावीर मेहरा, बालू खान, मंजू देवी, दीपक, प्रियंका, देव मेहरा, आशुतोष, पकल मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी