हड्डी रोग विशेषज्ञ और सर्जन चिकित्सक की तैनाती

सीएमओ डा. दिनेश कुमार के प्रयासों से जिला अस्पताल को हड्डी रोग विशेषज्ञ व सर्जन चिक्तिसक की तैनाती की गी।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 18 Nov 2021 09:56 PM (IST) Updated:Thu, 18 Nov 2021 09:56 PM (IST)
हड्डी रोग विशेषज्ञ और सर्जन चिकित्सक की तैनाती
हड्डी रोग विशेषज्ञ और सर्जन चिकित्सक की तैनाती

बागपत, जेएनएन। सीएमओ डा. दिनेश कुमार के प्रयासों से जिला अस्पताल को हड्डी रोग विशेषज्ञ व सर्जन चिकित्सक की तैनाती हो गई है।

लंबे समय से जिला अस्पताल में हड्डी के चिकित्सक न होने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। चिकित्सक के अभाव में प्राइवेट अस्पताल में इलाज कराने को मजबूत थे। कुछ दिन के लिए एक चिकित्सक आने से राहत पहुंची थी, लेकिन वह भी छोड़कर चले गए थे। उन्होंने अपना क्लीनिक खोल लिया था। लोगों की शिकायत शासन और प्रशासन तक पहुंच रही थी। सीएमओ डा. दिनेश कुमार कई बार शासन को हड्डी रोग विशेषज्ञ चिकित्सक की व्यवस्था कराने के लिए पत्र भेजते रहे है। उनके प्रयासों से चिकित्सक मिला। सीएमओ ने बताया कि हड्डी रोग विशेषज्ञ चिकित्सक डा. प्रियदर्शी सागर को जिला अस्पताल में तैनात किया है। सीएमएस ने उन्हें अलग से 15 नंबर कक्ष को ओपीडी के लिए व्यवस्था की है। उन्होंने यहां इलाज शुरू कर दिया है। उनका वेतन उनके स्तर से निकलेगा।

--------

एक सर्जन की भी सीएमओ ने की व्यवस्था

--जिला अस्पताल में आपरेशन के नाम पर वसूली की जा रही थी। उच्चाधिकारियों तक लगातार शिकायत पहुंच रही थी। चेतावनी देने के बाद कुछ कमी आई। इस वसूली पर अंकुश लगे और लोगों को इलाज की सुविधा मिले, इसके लिए एक सर्जन चिकित्सक डा. पारुल को भी जिला अस्पताल में नियुक्त किया गया है। चिकित्सक बोले- काल पर नहीं आएंगे न ही करेंगे पोस्टमार्टम

सीएमएस डा. एके सैनी ने बताया कि जिला अस्पताल में हड्डी रोग विशेषज्ञ चिकित्सक की तैनाती हुई है, जो मरीजों के लिए अच्छा है। हड्डी रोग विशेषज्ञ चिकित्सक पर कंट्रोल सीएमओ का रहेगा। चिकित्सक ने भी साफ कहा कि निर्धारित समय तक ओपीडी करेंगे। पोस्टमार्टम और एमएलसी नहीं करेंगे। यहां तक कि काल करने पर नहीं आएंगे। उन्होंने बताया कि कुछ दिन पूर्व पुलिस के एक अधिकारी के बच्चे को चोट लग गई थी, तब भी उन्होंने फोन नहीं उठाया था।

chat bot
आपका साथी