मालमाजरा वासियों का बेमियादी धरना

संवाद सूत्र, बिनौली (बागपत): तालाब की लंबे समय से सफाई न होने के कारण समस्याओं से जूझ रहे

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Nov 2018 11:09 PM (IST) Updated:Tue, 20 Nov 2018 11:09 PM (IST)
मालमाजरा वासियों का बेमियादी धरना
मालमाजरा वासियों का बेमियादी धरना

संवाद सूत्र, बिनौली (बागपत): तालाब की लंबे समय से सफाई न होने के कारण समस्याओं से जूझ रहे मालमाजरा के ग्रामीणों ने मंगलवार को बेमियादी धरना शुरू कर दिया,साथ ही बुधवार से आमरण अनशन शुरू करने की भी चेतावनी दी।

जिवाना गुलियान व मालमाजरा गांव में खसरा न. 882 व 874 पर एक संयुक्त तालाब है। इसका रकबा करीब 1.4800 हेक्टेयर है। तालाब की कई वर्षों से सफाई नहीं होने से तालाब में दलदल, पटेरा व सोख समंदर उग आए हैं। तालाब के अटे होने से गांव के पानी की निकासी नहीं होने से गलियों में जलभराव व कीचड़ की रहता है। बरसात में तो ग्रामीणों के घरों में भी गंदा पानी भरा रहता है। तालाब की सफाई के लिए ग्रामीण काफी समय से ब्लाक से लेकर जनपद स्तरीय अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों से गुहार लगाकर तक चुके हैं, फिर भी समस्या जस की तस बनी हुई है। ग्रामीणों द्वारा वर्ष 2016 में हाई कोर्ट इलाहाबाद में जनहित याचिका डाली थी। जिस पर सुनवाई करते हुए जिला प्रशासन को आठ सप्ताह में समस्या का निस्तारण करने के हाईकोर्ट से आदेश हुए थे, लेकिन दो वर्ष बाद भी समस्या जस की तस है। समस्या के समाधान के लिए ग्रामीण तालाब के किनारे तंबू गाड़कर बेमियादी धरने पर बैठ गए। ग्रामीणों ने बुधवार से आमरण अनशन शुरू करने की भी चेतावनी दी। इस दौरान सेन्सरपाल, ओमप्रकाश वाल्मीकि, पीतम, हरबीर, विनोद, बीर¨सह, रामदास, मदन, शिवचरण, जगवती, कमलेश, सुदेश, चंद्रवती, बबीता, मुनेश, रामरती आदि मौजूद रहे।

इन्होंने कहा..

लघु ¨सचाई विभाग द्वारा तालाब की खुदाई की योजना बनाई गई है। बजट न मिलने से कार्य शुरू नहीं हुआ। समस्या का समाधान कराया जाएगा।

-वीपी द्विवेदी, बीडीओ, बिनौली।

chat bot
आपका साथी