21 अक्टूबर को धूमधाम से होगी बेटियों की शादी

उन अभिभावकों के लिए अच्छी खबर जो मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना से बेटियों के हाथ पीले करने की सोच रहे हैं। जिला प्रशासन ने बेटियों का सामूहिक विवाह कराने की तिथि 21 अक्टूबर घोषित की है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 14 Oct 2021 06:41 PM (IST) Updated:Thu, 14 Oct 2021 06:41 PM (IST)
21 अक्टूबर को धूमधाम से होगी बेटियों की शादी
21 अक्टूबर को धूमधाम से होगी बेटियों की शादी

बागपत, जेएनएन। उन अभिभावकों के लिए अच्छी खबर जो मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना से बेटियों के हाथ पीले करने की सोच रहे हैं। जिला समाज कल्याण अधिकारी विमल कुमार ढाका ने बताया कि 21 अक्टूबर को मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह समारोह आयोजित होगा। कलक्ट्रेट परिसर में लोकमंच पर शादी का यह कार्यक्रम कराने की योजना है। प्रयास है कि 101 बेटियों की शादी कराई जाए। यदि इससे ज्यादा आवेदन आएंगे तो उन बेटियों की

शादी भी कराई जाएगी। ब्लाक स्तर पर लाभार्थियों के चयन का काम चल रहा है। हर शादी में 51 हजार रुपये खर्च होंगे। सरकारी कन्यादान से शादी कराकर बेटियां धूमधाम से विदा की जाएंगी।

पराली जलने पर नपेंगे

प्रधान और लेखपाल

जागरण संवाददाता, बागपत: फसल अवशेष जलाने से पैदा होने वाले प्रदूषण को लेकर अब शासन गंभीर है। मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी ने बागपत समेत सभी जिलों के डीएम को पराली तथा अन्य फसल अवशेष जलने की घटना पर लेखपाल व प्रधान समेत संबंधित विभागों के कर्मियों की जिम्मेदारी तय कर दंडात्मक कार्रवाई करने का आदेश दिया है।

पराली जलाने के बजाय गो आश्रय स्थलों पर पराली पहुंचाने की व्यवस्था नहीं करने पर भी मुख्य सचिव ने नाराजगी जताई। उन्होंने पशुपालन विभाग के अधिकारियों को पराली को गो आश्रय स्थलों पर जमा कराने का आदेश दिया है, ताकि गोवंशी पशुओं के चारे में पराली काम आ सके।

मुख्य पशु चिकित्साधिकारी डा. रमेश चंद्र ने बताया कि बागपत में 25 गो आश्रय स्थलों में 3400 बेसहारा पशु हैं। किसानों से पराली लेकर गो आश्रय स्थलों में जमा कराने का आदेश अधीनस्थ अधिकारियों को दे दिए हैं।

chat bot
आपका साथी