डेंगू से सीआरपीएफ के जवान की मौत, सैनिक सम्मान से अंत्येष्टि

डेंगू बुखार से फैजपुर निनाना गांव के सीआरपीएफ के जवान की दिल्ली एक अस्पताल में मौत हो गई। उनका सैनिक सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 28 Nov 2021 09:44 PM (IST) Updated:Sun, 28 Nov 2021 09:44 PM (IST)
डेंगू से सीआरपीएफ के जवान की मौत, सैनिक सम्मान से अंत्येष्टि
डेंगू से सीआरपीएफ के जवान की मौत, सैनिक सम्मान से अंत्येष्टि

बागपत, जेएनएन। डेंगू बुखार से फैजपुर निनाना गांव के सीआरपीएफ के जवान की दिल्ली एक अस्पताल में मौत हो गई। गांव में दर्जनों लोग बुखार से पीड़ित है। गांव में फागिग नहीं कराई गई।

फैजपुर निनाना के प्रधान प्रतिनिधि रोहित धनकड़ ने बताया कि सीआरपीएफ के जवान मोहित पुत्र अजब सिंह 16 नवंबर को भाई की शादी में शामिल होने के लिए आए थे। उन्हें बुखार हुआ था। जांच में डेंगू की पुष्टि हुई थी। दिल्ली के एक अस्पताल में भर्ती कराए थे। शनिवार रात में निधन हो गया। गांव के लोगों में दुख का माहौल बन गया।

स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही से गांव में बुखार बढ़ रहा है। हेल्थ कैंप के नाम पर भी यहां खानापूर्ति की जा रही। सीएमओ डा. दिनेश कुमार ने बताया कि डेंगू से सीआरपीएफ के जवान की मौत की जानकारी नहीं है। हेल्थ कैंप लगाकर लोगों की जांच कराएंगे। छिड़काव व फागिग कराएंगे।

टीकाकरण जरूर कराएं, बढ़ रहा है नए वैरिएंट का खतरा

जागरण संवाददाता, बागपत: कोरोना वायरस का अब नए वैरिएंट ओमीक्रोन ने दहशत बढ़ा दी है। स्वास्थ्य विभाग तो अलर्ट हो गया, अब लोगों को सावधानियां बरतने की जरूरत है।

कुछ दिन पूर्व बड़ौत का एक छात्र कोरोना पाजिटिव हो गया था, जो हिमाचल प्रदेश में पढ़ाई कर रहा है। अब ओमीक्रोन नए वैरिएंट की दस्तक हो गई है। यह वैरिएंट बहुत घातक है। जिन लोगों ने मास्क लगाना छोड़ दिया है,वे हर हाल में मास्क लगाएं।

सीएमओ डा. दिनेश कुमार ने बताया कि कोरोना का खतरा बरकरार है। जिले में विदेशों से लौटकर आने वालों लोगों की आरटी-पीसीआर जांच कराई जाएगी। सर्विलांस टीम सक्रिय हो गई। लोगों से अपील है कि कोरोना का टीकाकरण जरूर कराएंगे।

chat bot
आपका साथी