पीएचसी पर दिनोंदिन बढ़ रही टीकाकरण को भीड़

यूनिवर्सिटी परीक्षा व राशन लेने को कोरोना वैक्सीनेशन अनिवार्य होने के बाद पीएचसी पर लोगों की भीड़ बढ़ रही है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 14 Jul 2021 08:55 PM (IST) Updated:Wed, 14 Jul 2021 08:55 PM (IST)
पीएचसी पर दिनोंदिन बढ़ रही टीकाकरण को भीड़
पीएचसी पर दिनोंदिन बढ़ रही टीकाकरण को भीड़

बागपत, जेएनएन। यूनिवर्सिटी परीक्षा व राशन लेने को कोरोना वैक्सीनेशन अनिवार्य होने के बाद पीएचसी पर लोगों की भीड़ लगातार बढ़ रही है। तैनात पुलिस व स्टाफ भी परिसर में कोरोना नियमों का पालन कराने में विफल है।

कोरोना संक्रमण बढ़ने पर शासन ने वैक्सीनेशन की गति को भी बल दिया था। अब स्नातक की परीक्षा व सरकारी राशन लेने के लिए वैक्सीन लगा होना अनिवार्य कर दिया है। ऐसे में दिनोंदिन छात्र व राशन लेने वालों की भीड़ लगातार पीएचसी पर बढ़ती जा रही है।

बुधवार को सुबह से ही मौसम खराब था। इसके बाद भी पीएचसी पर टीकाकरण कराने के लिए लोगों की खासी भीड़ रही। इनमें अधिकांश महिलाएं रही। सुबह से ही परिसर में भीड़ बढ़ती रही। सुरक्षा व व्यवस्था को तैनात पुलिस व स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी भी कतार में लगे लोगों से नियमों का पालन कराने में पूरी तरह विफल होते नजर आ रहे हैं। कतार में लगे लोग एक दूसरे से सटकर खड़े रहते हैं मानों कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए डब्ल्यूएचओ से शारीरिक दूरी का कोई नियम बनाया ही नहीं हो। यही हाल रहा तो संभावित कोरोना की तीसरी लहर बागपत में बड़ी क्षति करने में कोई कसर नहीं छोड़ेगी। बारिश बवजूद 2001 का हुआ टीकाकरण

जिले में बारिश के बावजूद लोग स्वास्थ्य केंद्रों पर टीका लगवाने के लिए पहुंचे है। एक तो बारिश और दूसरी वैक्सीन की कमी के चलते बुधवार को 2001 लोगों को टीका लगाया गया है।

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी एसीएमओ डा. आरके टंडन ने बताया कि 16 सत्रों में टीकाकरण किया गया था। 2500 का लक्ष्या निर्धारित किया गया था, जिसके चलते 2001 को वैक्सीनेट किया गया है। उन्होंने बताया कि बागपत में 520, बड़ौत में 360, बिनौली में 190, छपरौली में 290, खेकड़ा में 350 और पिलाना सीएचसी में 300 लोगों को टीककरण किया गया है।

chat bot
आपका साथी