दो किसानों ने ट्रैक्टर चलाकर उजाड़ दी फसल

कृषि कानूनों से नाराज क्षेत्र के दो किसानों ने खेत में खड़ी अपनी फसल नष्ट कर दी।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 24 Feb 2021 10:30 PM (IST) Updated:Wed, 24 Feb 2021 10:30 PM (IST)
दो किसानों ने ट्रैक्टर चलाकर उजाड़ दी फसल
दो किसानों ने ट्रैक्टर चलाकर उजाड़ दी फसल

बागपत, जेएनएन। कृषि कानूनों से नाराज क्षेत्र के दो किसानों ने खेत में खड़ी अपनी फसल नष्ट कर दी।

बामनौली गांव निवासी धर्मपाल सिंह ने बुधवार को अपने चार बीघा खेत में खड़ी गेहूं की फसल ट्रैक्टर-हैरो चलाकर उजाड़ दी। उनका कहना है कि कृषि कानून वापसी पर सरकार किसानों की बात सुनने के बजाय हठधर्मिता पर अड़ी है। किसानों को फसल का वाजिब दाम नहीं मिल पा रहा। गन्ना भाव तो सरकार ने बढ़ाया ही नहीं है। गन्ना मिल भी भुगतान नहीं कर रहे हैं। ऐसे में किसान के पास अपनी फसल उजाड़ने के सिवा कोई चारा नहीं बचा है। फसल नष्ट करने से उसे लगभग 50 हजार रुपये का नुकसान हुआ है।

उधर, बिनौली गांव के किसान संजीव कुमार ने खेत में खड़ी सरसों की फसल ट्रैक्टर चलाकर नष्ट कर दी। किसान का कहना है, फसल का उचित मूल्य नहीं मिलने से बेहतर है कि खुद इसे उजाड़कर नुकसान उठा लें। युवाओं को गुमराह कर रही है सरकार: मुस्तकीम

भारतीय युवा कांग्रेस के नौकरी संवाद अभियान के अंतर्गत बुधवार को माल माजरा गांव में बैठक हुई। बैठक में वक्ताओं ने प्रदेश व केंद्र सरकार पर बेरोजगार युवाओं को गुमराह करने का आरोप लगाया।

प्रदेश महासचिव एवं अभियान के जिला प्रभारी मुस्तकीम चौधरी ने कहा कि दो करोड़ रोजगार देने का वायदा करने वाली केंद्र सरकार रोजगार छीनने का काम कर रही है। प्रदेश के युवा बेरोजगार पाने को सड़कों पर हताश घूम रहे हैं। जिलाध्यक्ष संदीप गुर्जर ने कहा कि कांग्रेस की सरकार ने हमेशा युवाओं को रोजगार दिया। उन्होंने बेरोजगार युवाओं को हरसंभव मदद का भरोसा दिलाया तथा नौकरी संवाद अभियान से जुड़ने की अपील की। इस दौरान बेरोजगार युवाओं से संवाद कर उनसे फार्म भी भरवाए गए। प्रदेश महासचिव ठाकुर शैलेंद्र सिंह, हितेश शर्मा, दीपक ठाकुर, केशव, सुभाष, इरशाद चौधरी, डॉ. मीरहसन, सुमित शर्मा, गौरव शर्मा, निसार अहमद, आमिर, ताहिर, इंतजार आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी