बुलेटपू्रफ निकली कुख्यात राठी की पत्नी की फा‌र्च्यूनर

तिहाड़ जेल में बंद कुख्यात सुनील राठी की पत्नी की कुर्क की गई फा‌र्च्यूनर कार बुलेट प्रूफ निकली। कार का वजन अन्य कारों के मुकाबले लगभग आठ कुंतल ज्यादा है। पुलिस ने सोमवार देर रात उसे मेरठ से बरामद किया था।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 29 Sep 2020 10:44 PM (IST) Updated:Tue, 29 Sep 2020 10:44 PM (IST)
बुलेटपू्रफ  निकली कुख्यात राठी की पत्नी की फा‌र्च्यूनर
बुलेटपू्रफ निकली कुख्यात राठी की पत्नी की फा‌र्च्यूनर

बागपत जेएनएन। तिहाड़ जेल में बंद कुख्यात सुनील राठी की पत्नी की कुर्क की गई फा‌र्च्यूनर कार बुलेट प्रूफ निकली। कार का वजन अन्य कारों के मुकाबले लगभग आठ कुंतल ज्यादा है। पुलिस ने सोमवार देर रात उसे मेरठ से बरामद किया था।

डीएम शकुंतला गौतम के आदेश पर दो दिन पहले सीओ बड़ौत आलोक सिंह ने टीकरी कस्बे में कुख्यात सुनील राठी के तीन मकानों को कुर्क कर सील कर दिया था, जबकि कार को पुलिस बरामद नहीं कर पाई थी। सोमवार की देर रात दोघट थाना पुलिस कार को मेरठ के पल्लवपुरम से सुनील की पत्नी दीपाली के घर से बरामद कर थाने ले आई। मंगलवार को पुलिस ने कार कुर्क कर सील कर दिया। इस दौरान जांच में पता चला कि सुनील राठी की पत्नी की कार बुलेट प्रूफ है।

बढ़ जाता है बुलेट प्रूफ कार का वजन

बुलेट प्रूफ कार का वजन दूसरी कारों के मुकाबले आठ से दस कुंतल तक बढ़ जाता है। उसके शीशों में मोटा ग्लास लगता है, जिसकी मोटाई 45 से 55 एमएम तक होती है। इसके अलावा कार की बॉडी मेटल में आ‌र्म्ड प्लेट भी मोटी लगी होती है।

खतरे को देखते हुए बनवाई ऐसी कार

तिहाड़ जेल में बंद कुख्यात सुनील राठी की उत्तराखंड में चीनू पंडित से दुश्मनी छिपी नहीं है। नौ जुलाई 2018 को पूर्वांचल के माफिया डॉन मुन्ना बजरंगी की हत्या करने के बाद उसकी दुश्मनी और भी बढ़ गई है। इसी के चलते कार को बुलेट प्रूफ किया गया।

इनका कहना है..

कार कुर्क कर ली गई है। पुलिस की तकनीकी जांच में कार का वजन अन्य फा‌र्च्यूनर कार से लगभग आठ कुंटल ज्यादा पाया गया। कार बुलेट प्रूफ लग रही है। इसकी जांच के लिए एआरटीओ को पत्र भेजा है, ताकि पता चल सके कि कार में क्या-क्या बदलाव हुए हैं।

-मनीष कुमार मिश्र, एएसपी।

chat bot
आपका साथी