खेकड़ा सीएचसी कोविड एल-2 श्रेणी अस्पताल में होगा तब्दील

जिले के लिए राहत देने वाली खबर है। अब कोरोना से संक्रमित गंभीर रोगियों को यहां इलाज मिल सकेगा।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 06 Aug 2020 09:03 PM (IST) Updated:Thu, 06 Aug 2020 09:03 PM (IST)
खेकड़ा सीएचसी कोविड एल-2 श्रेणी अस्पताल में होगा तब्दील
खेकड़ा सीएचसी कोविड एल-2 श्रेणी अस्पताल में होगा तब्दील

बागपत, जेएनएन। जिले के लिए राहत देने वाली खबर है। अब कोरोना से संक्रमित गंभीर रोगियों को मेरठ या गाजियाबाद के एल-2 अस्पताल में भर्ती नहीं कराया जाएगा। शासन के आदेश पर सीएचसी खेकड़ा को कोविड अस्पताल एल-1 से एल-2 श्रेणी में तब्दील किया जाएगा।

जिले में कोरोना का संक्रमण बढ़ा तो सीएचसी खेकड़ा को एल-1 हॉस्पिटल बनाया गया। मरीजों की संख्या बढ़ी तो खेकड़ा के साथ अग्रवाल मंडी टटीरी में भी अस्पताल बनाया गया। एल-2 और एल-3 श्रेणी के अस्पताल न होने के कारण जिले को मेरठ और गाजियाबाद से जोड़ा गया था। मेरठ में अभी तक करीब 50 से अधिक कोरोना संक्रमित मरीजों को भर्ती कराया गया। कोरोना से जिले में 11 मौत भी हो चुकी हैं। अब शासन के निर्देश पर जिले में एल-2 श्रेणी के अस्पताल बनाने की कार्रवाई शुरू हो गई है। एल-1 श्रेणी के खेकड़ा सीएचसी को ही एल-2 श्रेणी का अस्पताल बनाने की व्यवस्था की जा रही है। जिसको लेकर अफसरों ने अस्पताल का निरीक्षण किया। डिप्टी सीएमओ डॉ. यशवीर सिंह ने बताया कि खेकड़ा सीएचसी को ही एल-2 श्रेणी का अस्पताल बनाया जाएगा। यहां पर निश्चेतर (बेहोशी के डॉक्टर) और फिजिशियन चिकित्सक सहित अन्य स्टाफ की तैनाती की जाएगी। छह वेंटीलेटर की यहां व्यवस्था कराने की तैयारी की जा रही है। एल-2 श्रेणी का अस्पताल सभी सुविधाओं से लैस रहेगा और कोरोना संक्रमित गंभीर रोगियों को यहां भर्ती कराया जाएगा। दो संक्रमित खिड़की तोड़कर हो चुके हैं फरार

खेकड़ा सीएचसी को 30 बैड का कोविड-19 अस्पताल बनाया गया था। यहां से सैकड़ों मरीजों को भर्ती डिस्चार्ज किया जा चुका है। एक संक्रमित आरोपित खिड़की तोड़कर भाग चुका है, जिसका अभी तक कोई सुराग नहीं लगा। इससे पहले एक नेपाली जमाती भी खिड़की तोड़क फरार हो गया था। अब इस अस्पताल को एल-2 श्रेणी का अस्पताल बनाया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी